बिहार

bihar

सीतामढ़ी : 50 लाख की राम जानकी की अष्टधातु की मूर्ति चोरी

By

Published : Feb 28, 2022, 11:15 AM IST

सीतामढ़ी में 50 लाख रुपये की अष्टधातु की मूर्ति को चोरों ने चोरी कर ली है. मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी हुई है. चोरों की शिनाख्त करने को लेकर डॉग स्क्वायड टीम को भी बुलाया गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी :बिहार के सीतामढ़ी जिले में चोरी हुई है. रविवार की देर रात चोरों ने रुनीसैदपुर थाना क्षेत्र के प्रेम नगर राम जानकी मंदिर से भगवान राम और माता सीता की अष्टधातु की मूर्ति की चोरी (theft at ram janki temple sitamarhi) कर ली गयी है. बताया जाता है कि भगवान राम और माता सीता की अष्टधातु की मूर्ति 200 साल पुरानी थी. जिसकी कीमत 50 लाख रुपये आंकी गयी है.

ये भी पढ़ें - मधुबनी: काली मंदिर से भगवती का मुकुट सहित 5 लाख रुपये के आभूषण की चोरी

मंदिर में लोगों की जुटी भीड़ : जैसे ही चोरी की बात लोगों तक पहुंची सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मंदिर परिसर में जुट गए. स्थानीय युगल प्रसाद ने बताया कि आसपास के 10 गांव के लोगों की आस्था का यह राम जानकी मंदिर केन्द्र रहा है. सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण रोज भगवान राम और माता जानकी का दर्शन करने मंदिर में आते हैं.


मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी :चोरी की घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने रुनीसैदपुर थाना अध्यक्ष विजय यादव को दी. घटना की जानकारी मिलते ही विजय यादव पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए. वहीं मामले को लेकर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों से पूछे जाने पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

डॉग स्क्वाड टीम को बुलाया गया :चोरी की घटना का उद्भेदन करने को लेकर डॉग स्क्वाड टीम को बुलाया गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि भगवान राम और माता सीता की अष्टधातु की मूर्ति 200 साल पुरानी है. इस मुर्ति की कीमत लगभग 50 लाख रुपये है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details