बिहार

bihar

Sitamarhi News: गांजा के साथ नेपाली तस्कर गिरफ्तार, बॉर्डर पार करने की कर रहा था कोशिश

By

Published : Apr 12, 2023, 10:29 PM IST

बिहार के सीतामढ़ी में गांजा के साथ एक नेपाली तस्कर गिरफ्तार हुआ है. एसएसबी की कार्रवाई में तस्कर के पास से 520 ग्राम गांजा बरामद किया गया है. तस्कर बाइक की सीट के नीचे गांज छिपाकर बॉर्डर पार कर रहा था. चेकिंग के दौरान युवक की तलाशी लेने पर उसे गिरफ्तार किया गया. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

सीतामढ़ीःबिहार के सीतामढ़ी में गांजा की तस्करी का मामला (Smuggling of hemp in Sitamarhi) सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने एक नेपाली तस्कर को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. मामला बुधवार का बताया जा रहा है. बता दें कि भारत-नेपाल की सीमा पर इन दिनों लगातार तस्करों के द्वारा तस्करी का मामला सामने आते रहता है. इसी कड़ी में एसएसबी ने कार्रवाई की है. मेजरगंज बसबिट्टा एसएसबी 20वीं बटालियन के जवानों ने इंडो-नेपाल बॉर्डर पिलर संख्या 339/ 3 के समीप से 520 ग्राम गांजा के साथ बाइक सवार एक तस्कर को गिरफ्तार कर किया है.

यह भी पढ़ेंःHeroin Seized In Kaimur: कैमूर में 50 लाख की हेरोइन बरामद, उत्तर प्रदेश के दो तस्कर गिरफ्तार


नेपाली तस्कर गिरफ्तारः जानकारी के अनुसार एसएसबी के जवानों ने नेपाली तस्कर को गांजा के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. गिरफ्तार तस्कर की पहचान नेपाल के सरलाही जिला अंतर्गत बलरा गांव निवासी रंजन कुमार तिवारी के रूप में की गई है. जानकारी देते हुए कैंप इंचार्ज इंस्पेक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर टीम लीडर एसआई आशीष शर्मा के नेतृत्व में कार्रवाई की गई.

बॉर्डर एरिया में लगातार तस्करी का मामलाःएसएसबी के अधिकारी ने बताया कि तस्कर बाइक की सीट के नीचे गांजा छिपाकर नेपाल से भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर रहा था. इसी दौरान तलाशी ली गई तो जवानों ने तस्कर को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से गांजा के साथ-साथ बाइक ( बीआर 30 क्यू 8064 ) बरामद की गई है. गिरफ्तार तस्कर को आगे की कार्रवाई के लिए स्थानीय थाना को सुपुर्द किया गया है. इधर, थानाध्यक्ष लइक अहमद ने बताया कि प्राथमिकी के बाद तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. बता दें कि बॉर्डर एरिया में लगातार तस्करी का मामला सामने आते रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details