बिहार

bihar

चेकिंग देख भाग रहा था बदमाश.. पुलिस ने पीछा किया तो खुला 21 बाइकों की चोरी का राज

By

Published : Sep 16, 2021, 7:24 PM IST

सीतामढ़ी में चोरी के 21 बाइक के साथ 12 चोर गिरफ्तार

सीतामढ़ी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चोरी के 21 बाइक के साथ 12 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने बदमाशों के पास से चोरी के अन्य सामान भी बरामद किया है. पढ़ें पूरी खबर.

सीतामढ़ी:बिहार (Bihar) के सीतामढ़ी जिले में पुलिस (Sitamarhi Police) अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में जिला पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जिले में पहली बार पुलिस ने चोरी के 21 बाइक के साथ अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 12 सदस्यों को रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrested) किया है.

ये भी पढ़ें:दानापुर थाने के पास दिनदहाड़े घर से लाखों की चोरी

इस संबंध में एसपी हर किशोर राय ने बताया कि जिले के डुमरा थाना अध्यक्ष जन्मेजय राय के नेतृत्व में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. उन्होंने बताया कि रात्रि में डुमरा थाना क्षेत्र के शंभू चौक के समीप वाहन चेकिंग के दौरान बोहा चौक से आ रही बाइक अचानक पीछे मुड़कर भागने का प्रयास किया. जिसे पुलिस बल और डुमरा थाना अध्यक्ष के द्वारा पकड़ा गया.

देखें ये वीडियो

पकड़े गए दोनों युवक से जब पुलिस ने बाइक के कागजात की मांग की तो युवक के पास कोई कागजात नहीं मिला. युवक ने स्वीकार किया कि यह बाइक चोरी की है. जिसके बाद पुलिस ने बाइक जब्त करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक की पहचान थाना क्षेत्र के मिश्रौलिया गांव निवासी रोशन कुमार और रामबाबू राय के रूप में हुई. दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने एक मोटर पंप भी बरामद किया है.

एसपी ने बताया कि पुलिस के पूछताछ के दौरान गिरफ्तार रोशन और राम बाबू ने स्वीकार किया कि चोरी की गयी बाइकों को वह पांच हजार से लेकर पंद्रह हजार तक में बेचते थे. वहीं गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि वह बाइक के साथ-साथ छोटे-बड़े मोटर पंप की भी चोरी करते हैं. उनके साथ इस गिरोह में कई लोग शामिल है.

जिला एसपी ने बताया कि दोनों गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने 21 बाइक के साथ 5 छोटे-बड़े मोटर पंप, एक कटर मशीन, एक चाकू और मोटर बाइक का निबंधन संख्या अंकित नंबर प्लेट के साथ दस अन्य अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान थाना क्षेत्र के मिश्रौलिया गांव के ललित कुमार, विजय पासवान, धनुषी गांव निवासी सुमंत कुमार, मदनपुर गांव निवासी विमल कुमार, हरी राम राय, लक्ष्मण राय, चुन्नू राय, गोपीनाथपुर गांव निवासी राकेश कुमार, रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के धनहारा गांव निवासी नीरथ राय, अशोक कुमार के रूप में की गयी है.

एसपी ने कहा कि डुमरा थाना अध्यक्ष जन्मेजय राय के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था. इस टीम में बाजपट्टी थाना अध्यक्ष अमिता सिंह, अवर निरीक्षक राज्य प्रसाद यादव, कुंदन कुमार, पंकज कुमार, रामजी यादव, देवेंद्र कुमार और रमाकांत शर्मा को शामिल कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था. उन्होंने कहा कि जिले में पहली दफा इतनी संख्या में चोरी की बाइक को बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें:रस्सी के सहारे दुकान में घुसे चोर, 15 लाख नकदी और लाखों का सामान लेकर हुए फरार

नोट:अगर आपको कहीं भी चोरी या आपराधिक वारदात की जानकारी मिलती है तो आप बिहार पुलिस के इस हेल्पलाइन नंबंर पर इसकी सूचना दे सकते हैं- 1860 345 6999

ABOUT THE AUTHOR

...view details