बिहार

bihar

रितु जायसवाल ने JDU से दिया इस्तीफा, कहा- नेतृत्व के फैसले से आहत है जनता

By

Published : Sep 26, 2020, 10:19 AM IST

सोनबरसा प्रखंड के सिंहवाहिनी पंचायत की मुखिया रितु जायसवाल ने अपने पंचायत को आदर्श पंचायत की सूची में शामिल कराया. उनकी कोशिशों के कारण साल 2019 में भारत सरकार ने सिंहवाहिनी पंचायत को नवाजा.

ritu jaiswal
ritu jaiswal

सीतामढ़ीः जनता दल यू की महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष रितु जायसवाल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने जदयू जिलाध्यक्ष को एक पत्र लिखकर अपना इस्तीफा सौंपा. पत्र में उन्होंने पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र के अभाव की बात कही है. साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व के फैसले से कार्यकर्ताओं में आक्रोश है.

सबल पंचायत सक्रिय बूथ अभियान
सिंहवाहिनी आदर्श पंचायत की मुखिया रितु जायसवाल ने पत्र में लिखा कि, 'मैंने पार्टी की महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष के पद पर एक साल तक काम किया. इस दौरान मैंने अपने दायित्वों का अच्छी तरह से निर्वहन किया. संगठन की मजबूती के लिए सबल पंचायत सक्रिय बूथ अभियान में मेरी अहम भूमिका रही.'

रितु जायसवाल का पत्र

प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा
रितु जायसवाल ने पत्र में लिखा कि 'नेतृत्व के फैसले से कार्यकर्ता और जनता आहत हैं. जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए मैं महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष एंव पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देती हूं.' बता दें कि सिंहवाहिनी आदर्श पंचायत की मुखिया रितु जायसवाल ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल के दौरान बदहाल पंचायत की तस्वीर बदल कर रख दी. जिस पंचायत के लोग आजादी के पहले से वर्ष 2016 तक पगडंडी से आया-जाया करते थे, आज वहां पक्की सड़क बनी हुई है. कई पुल-पुलिया का निर्माण कराया जा चुका है.

जदयू नेता आरसीपी सिंह के साथ रितु जायसवाल (फाइल फोटो)

मिल चुके हैं कई पुरस्कार
जिला ओडीएफ घोषित होने से पूर्व यह पंचायत ओडीएफ घोषित हो चुका था. रितु जायसवाल को पंचायत में बेहतर काम किए जाने के लिए 'दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण' सम्मान के साथ अब तक कई पुरस्कार और अवार्ड मिल चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details