बिहार

bihar

सीतामढ़ी: दिल्ली में यूथ की आवाज समिट और इंडियन स्कूल ऑफ डेमोक्रेसी में व्याख्यान देंगी ऋतु जायसवाल

By

Published : Dec 18, 2019, 1:51 PM IST

मुखिया ऋतु जायसवाल 20 दिसंबर को यूथ की आवाज समिट 2019 कार्यक्रम में वो शामिल होंगी. इसके बाद 22 दिसंबर को इंडियन स्कूल ऑफ डेमोक्रेसी के कार्यक्रम में शामिल होकर एक लीडर कैसा होना चाहिए उस विषय पर भी व्याख्यान देंगी.

ऋतु जायसवाल, मुखिया, सिंहवाहिनी पंचायत
ऋतु जायसवाल, मुखिया, सिंहवाहिनी पंचायत

सीतामढ़ी:जिले के सिंहवाहिनी आदर्श पंचायत की मुखिया ऋतु जायसवाल को दिल्ली से बुलावा आया है. प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति से सम्मानित ऋतु इस बुलावे के बाद 19 दिसंबर को दिल्ली के लिए रवाना हो रही हैं. वहां 20 दिसंबर को यूथ की आवाज समिट 2019 कार्यक्रम में वो शामिल होंगी और अपना व्याख्यान देंगी.

इंडियन स्कूल ऑफ डेमोक्रेसी के कार्यक्रम में होंगी शामिल
ऋतु इसके बाद 22 दिसंबर को इंडियन स्कूल ऑफ डेमोक्रेसी के कार्यक्रम में शामिल होकर एक लीडर कैसा होना चाहिए उस विषय पर भी व्याख्यान देंगी. इस आमंत्रण को लेकर वे काफी उत्साहित हैं. उन्होंने बताया की यह दोनों कार्यक्रम बेहद ही महत्वपूर्ण है. और इसमें शामिल होकर एक वक्ता के रूप में अपने अनुभवों को साझा करने मौका मिला है.

ऋतु जायसवाल, मुखिया, सिंहवाहिनी पंचायत

देश की कई जानी-मानी हस्तियां करेंगी शिरकत
बता दें कि इंडियन स्कूल ऑफ डेमोक्रेसी के चयनित छात्र अन्य देशों में भी भेजे जाएंगे. इस कार्यक्रम में रवीश कुमार, स्मृति ईरानी, आनंदी बेन, अनुप्रिया पटेल सहित देश की कई जानी-मानी हस्तियां शिरकत करेंगी.

Intro:आदर्श पंचायत की महिला मुखिया दिल्ली के दो कार्यक्रम में करेंगी शिरकत देंगी व्याख्यान। Body:प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति से सम्मानित जिले के सिंहवाहिनी पंचायत की महिला मुखिया ऋतु जसवाल को दिल्ली से बुलावा आया है। महिला मुखिया इस बुलावे के बाद 19 दिसंबर को दिल्ली के लिए रवाना हो रही है। वहां 20 दिसंबर को यूथ की आवाज समिट 2019 कार्यक्रम में शामिल होंगी और उस कार्यक्रम में अपना व्याख्यान देंगी। इसके साथ ही 22 दिसंबर को इंडियन स्कूल ऑफ डेमोक्रेसी के कार्यक्रम में शामिल होकर एक लीडर कैसा होना चाहिए उस विषय पर उनका व्याख्यान होगा। इस आमंत्रण को लेकर महिला मुखिया ने बताया की यह दोनों कार्यक्रम बेहद ही महत्वपूर्ण है। और इसमें शामिल होकर एक वक्ता के रूप में अपने अनुभवों को साझा करने का जो मौका मुझे मिला है उससे बेहद प्रसन्नता हो रही है।
बाइट 1. रितु जायसवाल। महिला मुखिया सिंहवाहिनी पंचायत सीतामढ़ी।
विजुअल 2,3,4,5,Conclusion:महिला मुखिया ने बताया कि इंडियन स्कूल ऑफ डेमोक्रेसी के चयनित छात्र जो अन्य देशों में भेजे जाएंगे उन्हीं छात्रों को संबोधित करेंगे और उस कार्यक्रम में रवीश कुमार, स्मृति ईरानी, आनंदी बेन, अनुप्रिया पटेल सहित देश की कई जानी-मानी हस्तियां शिरकत कर रहे हैं।

ABOUT THE AUTHOR

...view details