बिहार

bihar

मतगणना केंद्र पर मोबाइल ले जाने पर रोक, सिर्फ अधिकारी ही ले जा सकेंगे फोन

By

Published : Oct 9, 2021, 8:23 PM IST

सीतामढ़ी

सीतामढ़ी के डीएम ने सख्त निर्देश दिया है कि तीसरे चरण की मतगणना के दौरान सिर्फ अधिकारी ही मतगणना केंद्र पर मोबाइल ले जा सकेंगे. प्रत्याशी और उनके अभिकर्ता को मतगणना केंद्र में मोबाइल के साथ प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

सीतामढ़ीःपंचायत चुनाव ( Panchayat Election) में तीसरे चरण की मतगणना रविवार को होगी. मतगणना केंद्र पर प्रत्याशी और अभिकर्ता को मोबाइल ले जाने पर रोक है. मतगणना को लेकर जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव ने मतदान केंद्र का जायजा लिया.

ये भी पढ़ेंःथाना वापस लौटेंगे पंचायत चुनाव में लगे पुलिसकर्मी, दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस मुख्यालय का निर्देश

तीसरे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर रविवार को जिला मुख्यालय गोसाईपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना होना है. इसको लेकर जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुमार यादव और एसपी हर किशोर राय ने इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण किया.

डीएम सुनील कुमार यादव ने अधिकारियों के साथ एक बैठक की. जिसमें निष्पक्ष मतगणना को लेकर अधिकारियों और सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों को सख्त निर्देश दिया. मतगणना के दौरान अधिकारियों को छोड़कर प्रत्याशी और उनके अभिकर्ता को मतगणना केंद्र में मोबाइल के साथ प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःBihar Panchayat Election: गांव की सरकार चुनने में महिला मतदाता ले रही बढ़-चढ़कर हिस्सा

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना केंद्र पर पेयजल, शौचालय, चिकित्सा, मीडिया सेंटर, यातायात व्यवस्था नियंत्रण कक्ष, साफ-सफाई के साथ सैनिटाइजेशन की व्यवस्था उपलब्ध करा दी गई है. धारा 144 के तहत अगर कोई भी विजयी प्रत्याशी विजय जुलूस निकालते हैं तो उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. पत्रकारों पर भी पाबंदी लगाई गई है. पत्रकार मतगणना कक्ष का भ्रमण नहीं करेंगे. मोबाइल कैमरा मीडिया केंद्र में ही रखने का निर्देश दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details