बिहार

bihar

सीतामढ़ी: 7 नेपाली लड़कियों के साथ मानव तस्कर गिरफ्तार, दिखाया था सिंगर बनाने का सपना

By

Published : Mar 31, 2021, 7:26 PM IST

saat nepali ladkiyo ke saath manav taskar arrest
saat nepali ladkiyo ke saath manav taskar arrest

सीतामढ़ी में नेपाल से भारत के अन्य राज्यों में भेजी जा रही सात लड़कियों को जीआरपी ने बरामद किया है. लड़कियों के साथ मानव तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल जीआरपी पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सीतामढ़ी: पड़ोसी देश नेपाल से सिंगर बनाने का सपना दिखाकर भारत के रास्ते अन्य राज्य में भेजी जा रही 7 नेपाली लड़कियों को जीआरपी ने बरामद किया है. जिसमें 6 लड़कियां नाबालिग बताई जा रही हैं. मंगलवार को पड़ोसी देश नेपाल से इंडो भारत नेपाल की सीमा सीतामढ़ी के रास्ते सात लड़कियों को सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन लाया गया था.

देखें रिपोर्ट

यह भी पढ़ें-भारी मात्रा में शराब के साथ आठ तस्कर गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

जीआरपी ने 7 लड़कियों को किया बरामद
सीतामढ़ी जीआरपी ने 7 नेपाली लड़कियों को बरामद किया है. सिंगर बनाने का झांसा देकर इन सभी लड़कियों को दलाल मुंबई ले जा रहा था. बताया जा रहा है कि दलाल का इरादा इन सभी को देह व्यापार में धकेलना था. नेपाली लड़कियों को भारतीय सीमा क्षेत्र से भारत लाकर अन्य राज्यों में दलाल लेकर जा रहा था. इसी दौरान जीआरपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. इन्हें सिंगर बनाने का झांसा देकर दलाल भारत के रास्ते दूसरे राज्यों में ले जा रहा था.

7 नेपाली लड़कियों के साथ मानव तस्कर गिरफ्तार

जीआरपी मामले की छानबीन में जुटी
फिलहाल जीआरपी पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है और बरामद लड़कियों से सघन पूछताछ भी हो रही है. फिलहाल चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक मनीष कुमार भी लड़कियों की काउंसलिंग करने में जुटे हैं.

'लड़कियों की काउंसलिंग की जा रही है. जल्दी सारी जानकारी मिलने के बाद उन्हें उनके परिवार को सौंप दिया जाएगा.'- मनीष कुमार, जिला समन्वयक, चाइल्ड लाइन

मनीष कुमार, जिला समन्वयक, चाइल्ड लाइन

सीतामढ़ी पहुंची नेपाल पुलिस
घटना की जानकारी मिलते ही नेपाल के सब इंस्पेक्टर राघवेंद्र शाही ने सीतामढ़ी जीआरपी थाना पहुंचकर मामले की जानकारी ली.

नेपाल पुलिस भी सीतामढ़ी रेल थाने पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटी

'मंगलवार को ही लड़कियों के परिजनों ने घर से निकलने की सूचना उन्हें दी थी. लेकिन नेपाल सशस्त्र प्रहरी को इसकी सूचना देने से पहले ही सभी सातों लड़कियां मंगलवार को 6:00 बजे शाम को ही इंडो भारत के नेपाल की सीमा के रास्ते भारत में प्रवेश कर चुकी थी. लड़कियों की बरामदगी की सूचना जीआरपी के द्वारा दी गई है.'- राघवेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर, नेपाल सशस्त्र प्रहरी

राघवेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर, नेपाल सशस्त्र प्रहरी

बच्चियों को दिया गया था सिंगर बनाने का झांसा
फिल्मों में सिंगर बनाने का सपना दिखाकर नेपाल की 7 लड़कियों को भारत के अन्य राज्यों में भेजा जा रहा था. सीतामढ़ी जीआरपी पुलिस ने सभी 7 लड़कियों को सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन से बरामद किया है. वहीं एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. जीआरपी मामले की छानबीन कर रही है. वहीं नेपाल पुलिस भी सीतामढ़ी रेल थाने पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details