बिहार

bihar

Sitamarhi News: घूसखोर CO गिरफ्तार, 25 हजार रुपये रिश्वत लेते निगरानी ने पकड़ा

By

Published : Jun 20, 2023, 10:45 AM IST

सीतामढ़ी में पटना से आई विजिलेंस की टीम ने 25 हजार रुपये घूस लेते एक अंचलाधिकारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. इस कार्रवाई की जानकारी मिलते ही जिले के आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

डुमरा अंचल अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
डुमरा अंचल अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

डुमरा अंचल अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

सीतामढ़ीः बिहार के सीतामढ़ी मेंडुमरा अंचलाधिकारी चंद्रजीत प्रकाश को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तारकिया गया है. डुमरा थाना क्षेत्र के बेरवास गांव निवासी गौरीशंकर सिंह की शिकायत पर ये कार्रवाई पटना विजिलेंस टीम द्वारा की गई है. मंगलवार की सुबह विजिलेंस डीएसपी गोपाल कृष्ण के नेतृत्व में टीम ने गौरी शंकर सिंह के द्वारा दिए गए 25 हजार रुपये के साथ डुमरा अंचलाधिकारी चंद्रजीत प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ेंःसीतामढ़ी के ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार 2 लाख घूस लेते गिरफ्तार, निगरानी ने दबोचा

जमीन अतिक्रमण मुक्त कराने का था मामलाःबताया जाता है कि डुमरा अंचलाधिकारी चंद्रजीत प्रकाश जिलाधिकारी के आदेशों की अवहेलना करते थे, देलवास निवासी गौरीशंकर सिंह ने जिलाधिकारी के न्यायालय में एक वाद दायर किया था, जिसमें जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी को अतिक्रमण मुक्त कराने का आदेश दिया, जिसे अंचलाधिकारी ने मानने से इनकार कर दिया था.

डीएम के आदेश को भी नहीं मानाः इसके बाद गौरीशंकर ने फिर जिला अधिकारी से इसकी शिकायत दूसरी बार की. जिलाधिकारी ने फिर पत्र के माध्यम से अतिक्रमण मुक्त कराने का आदेश दिया. बावजूद इसके अंचलाधिकारी टालमटोल कर रहे थे. गौरी शंकर ने अंचलाधिकारी से कहा कि अतिक्रमण मुक्त कराने के एवज में जो कहेंगे वह दिया जाएगा, तब अंचलाधिकारी काम करने के लिए तैयार हो गए.

50 हजार रुपे में हुई थी डीलः इसके बाद डुमरा थाना क्षेत्र के बेरवास गांव निवासी गौरी शंकर सिंह ने पटना विजिलेंस में इसकी शिकायत की थी कि डुमरा अंचल अधिकारी के द्वारा जिला अधिकारी के न्यायालय के आदेश के बावजूद अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया जा रहा है और एवज में रिश्वत की मांग की जा रही है, जिसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए अंचलाधिकारी को गिरफ्तार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details