बिहार

bihar

5 दिनों से लापता युवक का शव बरामद, पड़ोसी गांव के युवकों पर हत्या का आरोप

By

Published : Sep 21, 2021, 7:37 AM IST

सड़क जाम

शेखपुरा के जयरामपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले 5 दिनों से लापता युवक का शव नालंदा में मिला है. परिजनों ने पड़ोसी गांव के रहने वाले युवकों पर हत्या कर देने का आरोप लगाया है. इस हत्याकांड से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर दिया.

शेखपुरा: बिहार के शेखपुरा के जयरामपुर थाना क्षेत्र (Jairampur Police Station Area) के रहने वाले गोपाल कुमार बीते 16 सितंबर से लापता थे. उनका शव नालंदा जिले के बिहार शरीफ थाना क्षेत्र में मिला है. उनके गायब होने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी थी. लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा. सोमवार को उनके शव को सोशल मीडिया पर देख किसी ने परिजनों को सूचना दी. जिसके बाद परिजन नालंदा जाकर शिनाख्त किये और उनकी बॉडी को घर ले आये (Dead body of Missing Youth Recovered). घर वालों ने पड़ोसी गांव के रहने वाले 5 युवकों पर हत्या कर देने का आरोप लगाया है. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया.

ये भी पढ़ें- भूत-प्रेत के चक्कर में हत्या.. जंगल में दफनाया शव, राज खुला तो कब्र से निकाली गई डेड बॉडी

जानकारी के मुताबिक, जयरामपुर थाना क्षेत्र के तोयगढ़ गांव के रहने वाले भरत सिंह के पुत्र गोपाल कुमार (30) 5 दिनों से लापता थे. उनके शव को नालंदा के बिहारशरीफ थाना क्षेत्र के मुरौरा गांव स्थित एक पेट्रोल पंप के समीप से पुलिस ने 17 सितंबर को बरामद किया गया था. लेकिन शिनाख्त नहीं होने से पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को पोस्टमार्टम गृह में रखा गया था. सोमवार को पड़ोसी गांव कोतरा के एक व्यक्ति के द्वारा सोशल मीडिया पर फोटो देखकर मृतक के परिजनों को सूचित किया गया. जिसके बाद परिजन वहां जाकर पहचान किये और कानूनी प्रक्रिया पूरा करने के बाद शव को घर लाये.

परिजनों को कहना है कि 16 सितंबर को दिन में गांव के चार युवक गोपाल को बुलाकर मोटरसाइकिल से अपने साथ ले गए. उसके बाद गोपाल वापस घर नहीं लौटा. कई दिनों तक खोजबीन जारी रखा गया. जो उसे घर से बुलाकर ले गये थे, उन लोगों से पूछा गया तो कोई जानकारी नहीं दी. उन्होंने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और शव को 28 किमी दूर मुरौरा में फेंक दिया ताकि शक न हो.

ये भी पढ़ें- सोनपुर रेलवे क्वार्टर से महिला कर्मी की लाश बरामद, हत्या की आशंका

वहीं, इस हत्याकांड से आक्रोशित ग्रामीणों ने हटिया मोड़ के पास शव रखकर सड़क को जाम कर दिया और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोग हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर डीएम और एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे. इस दौरान पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर हटाने का प्रयास किया.

मृतक के भाई ने बताया कि मेरे भाई को पड़ोसी गांव शेरपर के युवक अपने साथ ले गए और उसे शराब पिलाकर नशे की हालत में उसकी हत्या कर दी. 5 लोगों द्वारा हत्याकांड को अंजाम दिया गया और साक्ष्य को मिटाने के लिए लाश को यहां से करीब 28 किलोमीटर दूर मुरौरा ले जाकर फेंक दिया. अपराधी अब भी घूम रहे हैं जबकि इसकी सूचना जयरामपुर थाना पुलिस को दे दी गई है. लेकिन पुलिस उन लोगों की गिरफ्तार करने के बजाए सिर्फ आश्वासन दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details