बिहार

bihar

शिवहर: महाशिवरात्री पर्व को लेकर एसडीओ ने देकुली धाम मंदिर का किया निरीक्षण, दिये कई निर्देश

By

Published : Mar 8, 2021, 8:11 AM IST

महाशिवरात्री पर्व को लेकर धर्मपुर गांव स्थित देकुली धाम मंदिर की विधि-व्यवस्था का अनुमंडल पदाधिकारी विनीत कुमार ने जायजा लिया.

मंदिर की निरीक्षण करते एसडीओ
मंदिर की निरीक्षण करते एसडीओ

शिवहर:महाशिवरात्री पर्व को लेकर जिले के प्रमुख शिव मंदिरों में तैयारी तेज हो गई है. एनएच- 104 के शिवहर-सीतामढ़ी पथ के धर्मपुर गांव स्थित देकुली धाम की विधि-व्यवस्था को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी विनीत कुमार ने रविवार को निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया.

ये भी पढ़े : नीतीश के विधायक की ग्रामीणों ने निकाली हेकड़ी, 'गुर्गे' के साथ गए थे दबंगई दिखाने

सीसीटीवी, साफ-सफाई की ली जानकारी
महाशिवरात्री पर्व को लेकर निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी विनीत कुमार ने मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरा, परिसर और पोखर की साफ- सफाई एवं पर्व के दिन कार्य करने वाले स्वयंसेवकों की जानकारी ली. वहीं, अनुमंडल पदाधिकारी ने मंदिर के व्यवस्थापक को आवश्यक निर्देश भी दिये. एएसडीएम ने मंदिर में पानी और बिजली की व्यवस्था को भी देखा. मंदिर परिसर में लगाये जानेवाले हाट बाजार के दुकानदारों से भी बातचीत कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये.

ये भी पढ़े :नौलखा मंदिर में टूटी मजहब की दीवार: झारखंड की सादिया ने बिहार के सोहन से की शादी

सुरक्षाबलों की तैनाती का दिया भरोसा
अनुमंडल पदाधिकारी विनीत कुमार ने मंदिर एवं भक्तों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों और सुरक्षाबलों की पर्याप्त व्यवस्था रहने का मंदिर प्रबंध समिति के सदस्यों को भरोसा दिया. मौके पर पिपराही सीओ कुमारी पुष्पलता एवं थानाध्यक्ष अवधेश कुमार सहित कई लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details