बिहार

bihar

शिवहर: 9 केंद्रों पर पहले दिन कदाचार मुक्त मैट्रिक परीक्षा

By

Published : Feb 17, 2021, 9:02 PM IST

शिवहर में बुधवार से 9 परीक्षा केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा शुरू हुई. पहले दिन दोनों पालियों में कोई भी परीक्षार्थी कदाचार करने का दोषी नहीं पाया गया.

Matriculation exam in sheohar
Matriculation exam in sheohar

शिवहर: जिले में बुधवार से 9 परीक्षा केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा शुरू हुई. स्वच्छ और कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा परीक्षा केंद्रों के आस-पास धारा 144 लागू किया गया है. वहीं परीक्षा केंद्र पर स्थायी दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी अपने सहयोगियों के साथ मुस्तैद दिखे.

यह भी पढ़ें:-Bihar Board Exam: नकल के लिए बदनाम बिहार में सख्ती! 2015 की 'डर्टी पिक्चर' भूल तो नहीं गए

परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के प्रवेश कतारबद्ध कराया गया. परीक्षा हॉल में जाने से पहले परीक्षार्थियों की सधन जांच की गई. परीक्षा को कदाचार मुक्त कराने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर डीएम सज्जन आर के निर्देश पर एसडीएम इश्तियाक अली अंसारी, एडीएम शंभु शरण, उपर एसडीएम विनीत कुमार ,दंडाधिकारी लालदेव राम और एसडीपीओ राकेश कुमार सहित कई अधिकारियों ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा किया.

यह भी पढ़ें:-गोपालगंज: जहरीली शराब पीने से 2 मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

नहीं पाया गया एक भी कदाचार का दोषी
डीईओ डॉ0 ओमप्रकाश ने बताया कि मैट्रिक परीक्षा में कुल 09 केंद्रों पर प्रथम पाली में 4,334 परीक्षार्थियों को शामिल होना था. जिसमें 4237 शामिल हुए. 97 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. वहीं दूसरी पाली में 4,411 की जगह 4,284 परीक्षार्थी शामिल हुए और 127 अनुपस्थित रहे. दोनों पालियों में कोई भी परीक्षार्थी कदाचार करने का दोषी नहीं पाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details