बिहार

bihar

शिवहर: बिहार के पहले IOT योजना की शुरुआत, DM ने किया उद्घाटन

By

Published : Jul 9, 2020, 8:45 PM IST

शिवहर
शिवहर

शिवहर जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि पानी की सप्लाई में अब गड़बड़ी नहीं हो सकती है. आईओटी लगने से पानी की सप्लाई पर नजर रखी जाएगी.

शिवहर: गुरुवार को जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बिहार के पहले आईओटी डिवाइस योजना का उद्घाटन किया. मौके पर उन्होंने कहा कि आईओटी लगाने वाला शिवहर बिहार का पहला जिला बन गया है. जिले के लिए यह काफी खुशी की बात है.

डिवाइस के माध्यम से पानी ऑनलाइन
शिवहर जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि पानी की सप्लाई में अब गड़बड़ी नहीं हो सकती है. आईओटी लगने से पानी की टंकी अब ऑनलाइन हो गई है. जिससे शिवहर में हो रहे पानी की सप्लाई पर नजर रखी जाएगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

डीएम ने किया मास्क का वितरण
कार्यक्रम में डीएम अवनीश कुमार सिंह ने आम लोगों के बीच मास्क का वितरण किया. साथ ही उन्होंने लोगों से दो गज की दूरी और अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की. उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देश के बाद अब बगैर मास्क लगाए सड़कों पर घूमते लोगों का चालान काटा जाएगा.

नल-जल योजना पर भी रखी जाएगी नजर
अवनीश कुमार सिंह ने आगे कहा कि नल-जल योजना के अंतर्गत सप्लाई किए जाने वाले पानी पर जिला मुख्यालय से नजर रखी जाएगी. वहीं, योजना में विभागीय अधिकारी गड़बड़ी की आशंका को भी जिला मुख्यालय से ही नजर रख सकेंगे. मौके पर उन्होंने बच्चों के बीच सैनिटाइजर का भी वितरण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details