बिहार

bihar

जेल में बंद आनंद मोहन को कोरोना का डर, बेटे ने लगाई रिहाई की गुहार

By

Published : May 10, 2021, 3:36 PM IST

कोरोना संक्रमण का कहर अब जेल में भी पहुंचने लगा है. जिससे इन दिनों कैदियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. वहीं हत्या मामले में सजा काट रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन के रिहाई की मांग उनके परिवार के लोगों ने की है.

रिहा की मांग
रिहा की मांग

शिवहर: कोरोना संक्रमण का कहर अब जेल में बंद कैदियों के बीच भी बरपाने लगा है. कोरोना के जेलमें पहुंचने से पूर्व सांसद आनंद मोहन परेशान हो गए हैं. बता दें कि आनंद मोहन गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी कृष्णइया की हत्या के मामले में सजा काट रहे हैं. वहीं, आरजेडी विधायक और आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद ने राज्य सरकार से जेल में कोरोना होने का खतरा देखकर रिहाई की मांग की है.

इसे भी पढ़ें:पटना: मसौढ़ी जेल में कैदियों के बीच कोरोना टीकाकरण शुरू, पहले दिन 20 को दिया गया टीका

इलाज के अभाव में हो रही मौत
चेतन आनंद ने कहा कि बड़े-बड़े अस्पतालों में लोग चिकित्सा सुविधा के अभाव में दम तोड़ रहे हैं. यदि इन परिस्थितियों में जेल में कोरोना जैसी बीमारी हुई तो जेल प्रशासन इलाज कराने में सक्षम नहीं होगा. बिहार सरकार कोरोना को देखते हुए जेल से जल्द से जल्द रिहा करे.

14 साल से जेल में हैं बंद
आगे उन्होंने कहा कि वह लगभग 14 साल से जेल में हैं. उन्हें कभी पैरोल पर भी नहीं छोड़ा गया है. वे अब 65 साल के हो गए हैं. उनकी उम्र और कोरोना संक्रमण को देखते हुए रिहा करने की मांग की जा रही है.

ये भी पढ़ें:शिवहर: 18 वर्ष से अधिक के लोगों का कल होगा टीकाकरण, तैयारियां पूरी

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश
आनंद मोहन ने कहा कि वर्ष 2020 में नीतीश कुमार ने भरोसा दिलाया था कि वे उनके मित्र हैं. नीतीश कुमार ने कहा था कि रिहाई के लिए प्रयास करूंगा, लेकिन नहीं किया. जबकि विगत 7 मई को सुप्रीम कोर्ट ने एक आदेश में कहा था कि कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ रहा है. जिसे देखते हुए कैदियों की सजा पर विचार करते हुए अस्थायी रूप से जामनत या पैरोल पर रिहा कर जेल के भीड़ को कम किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details