बिहार

bihar

शिवहर डीएम ने लिया सामुदायिक किचन का जायजा

By

Published : May 11, 2021, 8:58 PM IST

शिवहर DM ने कोविड हेल्थ सेंटर और सामुदायिक किचन का जायजा लिया. इस दौरान DM ने आदेश दिया कि भोजन से किसी भी तरह का समझौता नहीं होना चाहिए. खाना पौष्टिक और बीमारी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला हो. इस दौरान अंचलाधिकारी से प्रत्येक दिन खाने वाले लोगों की जानकारी ली और निर्देश दिया कि साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखें.

SHEOHAR
डीएम ने लिया सामुदायिक किचन का जायजा

शिवहर:लॉकडाउन में कोई गरीब भूखा नहीं रह जाए इसके लिए सरकार ने सामुदायिक रसोई की शुरुआत की है. गरीब मजदूर, गरीब, निशक्त या जरूरतमंद को सुबह-शाम इन सामुदायिक रसोई केंद्रों में मुफ्तमें भोजन कराया जा रहा है. इसी को लेकर जिले के DM सज्जन आर ने नगर स्थित प्रोजेक्ट बालिका हाई स्कूल में संचालित कम्युनिटी किचन का औचक निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें...पटना के इन 11 जगहों पर खुला कम्युनिटी किचन, फ्री में मिलेगा भोजन

सामुदायिक किचन और क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण
इस दौरान उन्होंने सामुदायिक किचन और क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण किया. जिसमें उन्होंने सामुदायिक किचन में साफ सफाई आदि की व्यवस्था का जायजा लिया. डीएम ने निरीक्षण में सभी व्यवस्थाओं को सही पाया. इस दौरान भोजन की गुणवत्ता के बारे में भी लोगों से जानकारी ली.

ये भी पढ़ें...भागलपुर: डीआईजी ने कई इलाकों का किया निरीक्षण, शहर वासियों से सहयोग की अपील

मौके पर कई लोग मौजूद
इस मौके पर उपजिलाधिकारी कौशल कुमार, EO सुशील कुमार, आरआई रामभवन सिंह, लिपिक शिशुपाल सिंह सहित कई कर्मचारी मौजूद थे. डीएम ने शिवहर अंचलाधिकारी अजय श्रीवास्तव से किचन से बनकर जा रहे खाने की जानकारी ली. उसके बाद भोजन कर रहे लोगों से भी भोजन की गुणवत्ता की भी जानकारी ली. भोजन कर रहे लोगों ने भोजन को स्वदिष्ट और खाने लायक भोजन बताया.

बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. बंदी के दौरान गरीब, मजदूर, असहाय लोगों को खाने पीने की दिक्कत को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने फिलहाल राजधानी के 11 स्थानों पर कम्युनिटी किचन की शुरुआत की है. जहां लोग दिन और रात को भोजन मुफ्त में कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details