बिहार

bihar

सारणः दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या

By

Published : Jan 3, 2021, 8:13 PM IST

सीमा देवी की शादी बली बिशुनपुरा गांव निवासी गुलाब महतो के बेटे सुनील महतो के साथ पांच साल पहले हुई थी. सीमा के ससुरालवाले दहेज में सोने की चेन की मांग को लेकर उसके साथ कई बार मारपीट कर चुके थे.

saran
saran

सारणः जिले में दहेज के लिए एक महिला की हत्या का मामला प्रकाश में आया है. मामला मशरक थाना क्षेत्र का है. यहां जंजौली पंचायत के बली बिशुनपुरा नोनिया टोली गांव में एक विवाहिता की हत्या कर दी गई. मृतक महिला के परिजनों ने ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.

सोने की चेन की मांग को लेकर मारपीट
मृतक महिला की पहचान सरदारगंज गांव निवासी विश्वनाथ महतो की 30 वर्षीय पुत्री सीमा देवी के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि सीमा देवी की शादी बली बिशुनपुरा गांव निवासी गुलाब महतो के बेटे सुनील महतो के साथ पांच साल पहले हुई थी. सीमा के ससुरालवाले दहेज में सोने की चेन की मांग को लेकर उसके साथ कई बार मारपीट कर चुके थे. इसका समाधान पंचायत और पुलिस के हस्तक्षेप से हो गया था. हालांकि ससुरालवालों के व्यवहार मे कोई परिवर्तन नहीं आया.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
मृतक महिला के मायके वालों ने बताया कि रविवार की सुबह गांव के मुखिया ने उनलोगों को सीमा के मौत की सूचना दी. परिजनों ने थाने में महिला के ससुर और पति के खिलाफ गला दबाकर हत्या करने का मामला दर्ज करवाया है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details