बिहार

bihar

ये हुई न बात..! शादी को राजी नहीं थे परिवार वाले, पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका की थाने में ही करा दी जयमाला

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 11, 2023, 7:29 PM IST

थाने में अक्सर क्राइम के ही मामले आते हैं. लेकिन रविवार की रात थाना परिसर स्थित मंदिर में प्रेमी युगल की शादी धूमधाम से कराई गई. इस शादी में प्रेमी युगल के स्वजन भी मौजूद थे. शादी की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ जुट गई. इस दौरान बड़े बुजुर्गों के साथ पुलिसकर्मियों ने दोनों को आशीर्वाद देकर विदा किया.

छपरा में प्रेमी प्रेमिका की शादी
छपरा में प्रेमी प्रेमिका की शादी

छपरा थाने में प्रेमी प्रेमिका की शादी

छपरा (सारण):बिहार के सारणके परसा थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में उस वक्त लोगों की भीड़ जुट गई. जब प्रेम प्रसंग में शादी करने मंदिर पहुंचे प्रेमी युगल की पुलिस वालों ने धूमधाम से शादी करा दी. अहम बात यह रही कि पुलिस वाले स्वयं इस शादी के गवाह बने. इस दौरान दोनों पक्ष के परिजन भी मौजूद रहे. प्रेमी युगल का करीब दो साल से लव अफेयर चल रहा था. शादी के बाद युवती को पत्नी के रूप में स्वीकार कर पति वेदवलिया स्थित अपने घर लेकर चला गया.

ये भी पढ़ें: आशिक ने तुड़वाई दो शादी, हारकर घर वाले बोले- 'जाओ उसी के साथ'

सारण थाने में प्रेमी युगल की शादी: सारण में प्रेमी जोड़ी की शादी का मामला परसा थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर का है, जहां थाना क्षेत्र के वेदवालिया निवासी राम प्रवेश राम का पुत्र अभय कुमार राम का प्रेम प्रसंग श्री रामपुर निवासी मोती राम की पुत्री सलीका कुमारी के साथ दो वर्षों से चल रहा था. प्रेमिका के परिजन इस शादी के पक्ष में नहीं थे. अपने प्रेम को परवान देने के लिए दोनों परसा थाना पहुंचे गये. स्थाननीय मुखिया प्रतिनिधि लक्ष्मण साह, सरपंच प्रतिनिधि दीपक सिंह के साथ प्रेमी युगल के परिजनों की मौजूदगी में पंडित के द्वारा शादी करा दी गई.

प्रेम प्रसंग से नाराज थे परिजन: थाने में दोनों की शादी की जानकारी लड़की के परिजन को हुई. आनन फानन में परिजनों के द्वारा इसकी शिकायत थाने में की गई. पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों को आपस में मामला को सुलझाने की सलाह दी, लेकिन मामला नहीं सुलझा. उसके बाद प्रेमी युगल की सहमति से शिव मंदिर में दोनों का विवाह करा दिया. शादी को देखने के लिए आसपास के लोगों की भीड़ जुटी रही.

"हम लोग दो वर्षों से एक दूसरे से प्यार करते हैं. परिजन शादी के खिलाफ थे. हम परसा थाना पहुंचे. जहां दोनों परिजनों की सहमति से थाने के मंदिर में शादी करा दी गई. हमदोनों इस शादी से खुश हैं."- सलीका कुमारी, दुल्हन

ABOUT THE AUTHOR

...view details