बिहार

bihar

छपरा में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने मचाया अस्पताल में हंगामा

By

Published : Sep 14, 2022, 10:17 PM IST

छपरा में प्रसव के दौरान गर्भवती महिला की मौत (Mother And child died during delivery in Chapra) हो गयी. बच्चा को भी नहीं बचाया जा सका. महिला को एक निजी क्लिनिक में प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था. ऐसे में महिला के परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया. पढ़ें पूरी खबर...

छपरा में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत
छपरा में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत

सारण :बिहार के छपरा शहर के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के रामलीला मठिया स्थित रेणु पालिका अस्पताल में प्रसव के दौरान जच्चा बच्चा की मौत हो जाने के बाद परिजनों ने हंगामा शुरू (Woman dies during childbirth in Chapra) कर दिया. वहीं इस घटना के बाद अस्पताल कर्मी बच्चे के शव को अस्पताल में ही बंद कर फरार हो गये. इधर, घटना की सूचना मिलते ही भगवान बाजार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को शांत कराया.



यह भी पढ़ें:नवादा: निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान गर्भवती महिला की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप


मृत महिला सदर अस्पताल में थी भर्ती:मृत महिला की पहचान दिघवारा थाना क्षेत्र के आमी चौहान पट्टी निवासी सतीश कुमार गुप्ता की पत्नी नेहा देवी के रूप में हुई है. महिला को प्रसव पीड़ा होने पर छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां डॉक्टरों ने जांच के बाद महिला की स्थिति को खराब देखते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया. लेकिन सदर अस्पताल में मौजूद एक दलाल के झांसे में महिला के परिजन आ गए.

यह भी पढ़ें:जहानाबाद में गर्भवती महिला की डिलीवरी के दौरान मौत, परिजनों का हंगामा

नॉर्मल डिलीवरी के झांसा में फंसे परिजन:आनंद नाम के उस दलाल ने महिला के परिजनों को नॉर्मल डिलीवरी कराने का झांसा दिया. जिसमें वे फंस गए और महिला को रामलीला मठिया स्थित रेणुका पॉलीक हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया. वहां के डॉक्टरों ने महिला को ब्लड चढ़ाए जाने की बात कही और बताया कि ऑपरेशन से बच्चा होगा. महिला की हालत खराब देख परिजन ऑपरेशन के लिए मान गए. लेकिन ऑपरेशन के बाद महिला की स्थिति बिगड़ती गयी, तो वहीं बच्चे की पहले ही मौत हो गयी. आनन-फानन में एंबुलेंस कर उस महिला को पटना भेजा गया, लेकिन उसकी भी मौत हो गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details