बिहार

bihar

Landlord locked post office: छह महीने से किराया नहीं मिला, मकान मालिक ने डाकघर में जड़ा ताला

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 12, 2023, 5:36 PM IST

सरकार के कई योजनाओं के पैसों का भुगतान करने वाला डाकघर विगत छह महीने से अपने ही भवन के किराए का भुगतान नहीं कर पा रहा है. किराया नहीं मिलने से परेशान मकान मालिक ने सोमवार को मढ़ौरा डाकघर में ताला लगा दिया. इससे डाक विभाग में हड़कंप मच गया.

डाकघर में मकान मालिक में लगाया ताला
डाकघर में मकान मालिक में लगाया ताला

सारण डाकघर में मकान मालिक में लगाया ताला

छपरा (सारण): बिहार के सारण से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां छह महीने से किराये का भुगतान नहीं मिलने से नाराज मकान मालिक ने सोमवार कोमढ़ौरा डाकघर में ताला लगा दिया. जिससे डाकघर का कामकाज ठप हो गया. इससे कर्मचारियों को कार्यालय के बाहर ताला खुलवाने का इंतजार करा पड़ा. करीब डेढ़ घंटा हेड पोस्ट ऑफिस में तालाबंदी के बाद ऊपर के अधिकारी हरकत में आए. जिला सुपरिंटेंडेंट ने मकान मालिक को एक सप्ताह में बकाया किराये के भुगतान का आश्वासन दिया. आश्वासन मिलने पर मकान मालिक ने अपनी सहमति दे दी.

ये भी पढ़ें: कैमूर: उप डाकघर में रजिस्ट्री नहीं होने से ग्राहकों में नाराजगी, तय करनी पड़ती है 20 KM की दूरी


"मकान मालिक को छह महीने से किराये का भुगतान नहीं हुआ है. मकान मालिक ने गेट में ताला जड़ दिये है. इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दे दी गई है.-सच्चिदानंद साह, डाकपाल, मढ़ौरा

डाकघर में मकान मालिक ने लगाया ताला: बताया जाता है कि मढ़ौरा का मुख्य डाकघर वर्षों से प्राइवेट मकान में चल रहा है. जिसके किराये का भुगतान डाकघर द्वारा मकान मालिक को दिया जाता है, लेकिन विगत 6 महीने से डाकघर प्रशासन मकान मालिक को किराये का भुगतान नहीं किया. जिससे नाराज मकान मालिक ने सोमवार को मढ़ौरा प्रधान डाकघर में बाहर से ताला लगा दिया. जिससे आमजन को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा. डाकघर के कर्मचारियों ने कहा कि भवन के किराये भुगतान कुछ लेकर मकान मालिक और विभाग में पहले से खींचातान चल रही है.

छह महीने से किराये का नहीं हुआ भुगतान: मकान मालिक लक्ष्मीकांत प्रसाद ने बताया कि उनके मकान में मढ़ौरा का मुख्य डाकघर 1985 से चलता आ रहा है. मकान में तीन भाइयों का हिस्सा है और 18,325 रुपया हेड पोस्ट ऑफिस से किराया तय है. पहले समय से किराया प्राप्त हो जाता था. इधर पिछले छह महीने से किराये का भुगतान नहीं किया गया है. किराया नहीं मिलने से वे आर्थिक परेशानी में है. पिछले अगस्त महीने से तीन बार लिखित रूप से पत्र देकर किराया भुगतान के लिए कहा गया है. सूचना दी गई थी कि किराया नहीं देने पर वे ताला लगा देने पर विवश होगे. इसके बाद भी विभाग अल्टीमेटम पर लापरवाह बना हुआ था.

"छह महीने से डाक विभाग किराये का भुगतान नहीं किया है. इस संबंध में पहले कई दफा सूचना दी गई लेकिन भुगतान नहीं हुआ. सोमवार को डाकघर के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया. सुपरिंटेंडेंट ने एक सप्ताह में बकाया किराये के भुगतान का आश्वासन दिया."- लक्ष्मीकांत प्रसाद, मकान मालिक

ABOUT THE AUTHOR

...view details