बिहार

bihar

सारण: जिंगल बेल से होगा खाधान्न उठाव, 5 जिंगल बेल डोर स्टेप डिलीवरी वैन रवाना

By

Published : Feb 13, 2020, 5:18 AM IST

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि एसएफसी अन्नपूर्णा एप को सभी जनवितरण प्रणाली दुकानदारों के मोबाइल में डाउनलोड करने का प्रशिक्षण दे दिया गया है. एप के माध्यम से उनके पास जो अनाज पहुंचता है लाभार्थी उनका फोटो खींचकर अपलोड करेंगे.

saran
सारण

सारण:जिले के तरैया प्रखंड मुख्यालय स्थित एसएफसी गोदाम से जिंगल बेल वाली पांच रथों को बुधवार को प्रखंड आपूर्ति अधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बता दें कि जिंगल बेल रथों के माध्यम से लाभुकों के घर तक डोर टू डोर खाद्यान्न उठाव किया जाएगा.

हरी झंडी दिखाकर रवाना करते अधिकारी

एसएफसी अन्नपूर्णा एप को करवा रही है डाउनलोड
मौके पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि एसएफसी अन्नपूर्णा एप को सभी जनवितरण प्रणाली दुकानदारों के मोबाइल में डाउनलोड करने का प्रशिक्षण दे दिया गया है. एप के माध्यम से उनके पास जो अनाज पहुंचता है लाभार्थी उनका फोटो खींचकर अपलोड करेंगे. साथ ही जागरूकता रथ एसएफसी जिंगल बजाते हुए प्रखंड के सभी पंचायतों व गांवों में भ्रमण करते हुए जाएगी ताकि लाभुक जागरूक हो सकें.

पेश है रिपोर्ट

'कालाबाजारी रोकना है मकसद'
साथ ही उन्होंने बताया कि खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग बिहार सरकार जागरूकता रथ के माध्यम से लाभार्थियों को खाद्यान्न में कालाबाजारी रोकने के लिए जागरूक करना है. जिसके माध्यम से प्रखंड के विभिन्न पंचायतों और गांवों में घूम-घूम कर लाभुकों को जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूकता रथ को रवाना किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details