बिहार

bihar

दिवाली पर आतिशबाजी करते समय ना बरते लापरवाही, अनहोनी होने पर इस नंबर पर करें कॉल

By

Published : Nov 4, 2021, 7:45 PM IST

प्रकाश पर्व दीपावली को लेकर छपरा में अग्निशमन विभाग पूरी तरह अलर्ट है. प्रकाश पर्व दीपावली पर किसी तरह की अगलगी की घटना होने पर हेल्प के लिए फोन नंबर भी जारी किया है. पढ़ें पूरी खबर.....

अग्निशमन पदाधिकारी
अग्निशमन पदाधिकारी

सारणःपूरे बिहार मेंप्रकाश का पर्व दिवाली (Diwali In Bihar) धूमधाम से मनाई जा रही है. सारण जिले में भी चारों तरफ दीपावली की धूम है. लोग पटाखे फोड़ने और मिठाईयां बाटने में मशगूल हैं. वहीं इस दौरान किसी अनहोनी से निपटने के लिए अग्निशमन विभाग (Fire Department) भी पूरी तरह से तैयार है.

यह भी पढ़ें-दीपावली के दिन करें रामबाण उपाय, मिलेंगी खुशियां हो जाएंगे मालामाल

प्रकाश पर्व दीपावली को लेकर अग्निशमन विभाग ने अगलगी की घटना से निपटने के लिए अपनी तैयारी पूरी की है. विभाग के द्वारा जिले के विभिन्न थाना में खड़े वाहनों को अलर्ट किया गया है. विभाग ने आम लोगों और पटाखा बेचने वाले दुकानदारों को जागरूक भी किया गया है, ताकि आतिशबाजी जलाते समय कोई लापरवही ना हो.

देखें वीडियो

अग्निशमन पदाधिकारी ने बताया कि दीपावली को लेकर विशेष तैयारी की गई है. जिले में 24 अग्निशमन की गाड़ियां है. जो अगलगी की घटना से निपटने के लिए तैयार हैं. अट्ठारह मिस टेक्नोलॉजी की गाड़ी भी उपलब्ध है. वहीं, जिले में 6 वाटर टेंडर भी है. जहां से कम समय में जल्द पानी भरा जाए सकता है. अग्निशमन पदाधिकारी ने दुकानदारों के साथ-साथ आम लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की है.

ये भी पढ़ेंःराज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश ने प्रदेशवासियों को दी दीपावली की बधाई

अगलगी की किसी घटना पर हेल्प के लिए लोग नीचे दिए गए नंबर पर कॉल कर सकते हैं.

छपरा
748506110
748506111

मढ़ौरा
748506106
748506107

सोनपुर
748506108

ABOUT THE AUTHOR

...view details