बिहार

bihar

Saran News : तस्करों की कार का पीछा करते हुए पुलिस वाहन पलटा, दारोगा और चालक समेत तीन महिला कांस्टेबल घायल

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 10, 2023, 6:41 PM IST

सारण में शराब तस्करों की कार का पीछा करने के दौरान पुलिसिया वाहन (Police vehicle accident in Saran) नहर में जा गिरा. इस हादसे में दारोगा, चालक समेत तीन महिला कांस्टेबल घायल हो गए. वहीं घटनास्थल से 50 मीटर दूर तस्करों की कार का टायर ब्लास्ट कर गया, जिसके बाद वह वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गए.

Police vehicle accident in Saran
Police vehicle accident in Saran

सारण: बिहार में शराब तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है. हर दिन किसी ना किसी जिले में शराब की खेप बरामद की जा रही है. ऐसे में कई बार पुलिस को सफलता हाथ लगती है तो कई बार जान जोखिम में डालना पड़ जाता है. ताजा मामला सारण जिले के दाउदपुर थाना क्षेत्र का है. जहां मंगलवार को शराब लदी एक लग्जरी कार का पीछा करने के दौरान मांझी थाना की गश्ती वाहन दाउदपुर थाना क्षेत्र के बरेजा बाजार के समीप नहर में जा गिरा. इस हादसे में पुलिस वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं, उक्त दुर्घटना से महज 50 मीटर की दूरी पर शराब लदी कार का टायर अचानक ब्लास्ट हो गया, जिसके बाद तस्कर कार छोड़कर फरार हो गए.

इसे भी पढ़े- Liquor Ban in Bihar : पूरे शरीर को बनाया 'शराब की टंकी'.. बिहार में शराब तस्करी का अनोखा तरीका, इस तरह हुआ भंडाफोड़

ग्रामीणों ने घायल को सीएचसी पहुंचाया: वहीं, नहर में दुर्घटनाग्रस्त होने की सुनकर पास में रहने वाले बालेश्वर यादव दौड़ कर वहां पहुंचे और शोर मचाकर लोगों को घटनास्थल पर बुलाया. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर सभी घायल पुलिसकर्मियों को किसी तरह बाहर निकाला. दुर्घटना की खबर पाकर पहुंची मांझी थाना पुलिस ने सभी घायलों को पहले मांझी सीएचसी पहुंचाया. फिर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने सभी घायल पुलिस कर्मियों को छपरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

शराब तस्कर की गाड़ी

घायलों की स्थिति:घायलों में दारोगा बीरेन्द्र राम, चालक कौशल कुमार और कांस्टेबल नीतू कुमारी को चिन्ताजनक स्थिति में छपरा सदर अस्पताल से पटना रेफर कर दिया गया है. उक्त दुर्घटना में महिला कांस्टेबल वन्दना कुमारी तथा रूपम कुमारी भी जख्मी हैं, जिनका इलाज छपरा सदर अस्पताल में चल रहा है.

तस्करों को लेकर छापेमारी जारी:सारण के एसपी डॉ गौरव मंगला तथा मांझी के थानाध्यक्ष अशोक कुमार दास छपरा सदर अस्पताल पहुंचकर घायलों के इलाज की जानकारी ली. उधर शराब लदी कार को दाउदपुर थाना पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर कागजात के आधार पर तस्करों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है.

कार छोड़ फरार हुए तस्कर: घटना के सम्बंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष ने बताया कि ''माँझी के नरपलिया के समीप खड़ी गश्ती वाहन को देख कर पीछे से आ रही काले रंग की कार को लेकर चालक एकमा की तरफ तेज गति से भागने लगा. शक होने पर पुलिस ने भाग रही कार का पीछा किया तथा उसे खदेड़ते हुए गश्ती वाहन बरेजा पहुँच गया जहां नहर पुल पर घुमावदार सड़क की वजह से गश्ती वाहन नहर में छलांग लगा दिया. जबकि महज 50 मीटर की दूरी पर भाग रही कार का टायर ब्लास्ट कर गया जिसे छोड़कर तस्कर फरार हो गए.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details