बिहार

bihar

7 फेरे लेकर दुल्हन हुई गायब, सवाल- आखिर हुआ क्या है?

By

Published : Jul 19, 2021, 7:32 AM IST

Updated : Jul 19, 2021, 9:26 AM IST

Saran
Saran

शादी के महज 6 दिनों बाद ही दुल्हन अपने ससुराल से फरार हो गई. दुल्हन के लापता होने को लेकर न तो ससुरालजन को कोई जानकारी है और न ही मायके वालों को कुछ पता है. यह केस इतना पेचिदा हो चुका है कि जिसे सुलझाने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं. एक क्लिक में पढ़ें आखिर ऐसा हुआ क्या?...

छपरा:बिहार के छपरा (Chapra) जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां शादी के 6 दिन बाद ही नवविबाहिता अपने ससुरालसे फरार हो गई. लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि आज 19 दिन बीत जाने के बाद भी नवविवाहिता का कुछ पता नहीं लग सका है. इस केस को लेकर पुलिस भी काफी परेशान दिख रही है.

इसे भी पढ़ें:सैनिक के घर पहुंची दूसरी पत्नी, सौतनों के बीच हुई जमकर मारपीट

मामला इसुआपुर थाना क्षेत्र (Isuapur Police Station) के इसुआपुर गांव का है. जहां त्रिलोकी कुमार की पत्नी नेहा उर्फ दिव्या शादी के 6 दिनों बाद से ही फरार चल रही है. नेहा के फरार होने का कोई पुख्ता सबूत अब तक हाथ नहीं लग पाया है. लेकिन मामले को लेकर लोगों का कहना है कि नेहा अपनी पढ़ाई आगे भी जारी रखने के लिए ऐसा कदम उठाई. वहीं दूसरी और नेहा कि भाई अंकित का कहना है कि उसकी हत्या कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:प्रेमी के साथ घर से भागकर की शादी, परिजनों ने लड़की को सड़क पर छोड़ा

हालांकि, मामला तब और जटिल हो गया जब 11 जुलाई को इसुआपुर गांव के छनौटा पोखरा के पास सनिका चंवर में पुलिस को एक शव मिला. इस शव को लेकर नेहा के भाई अंकित कुमार ने अपनी बहन के शव होने का दावा किया. जिसके चलते पोस्टमार्टम के बाद शव को चार दिनों के लिए शीतगृह में रखना पड़ा. साथ ही डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल तक की रखने की नौबत आ गई.

कथित तौर पर बहन का शव होने का दावा करने वाले भाई अंकित ने दाह संस्कार भी नहीं किया. अंकित का कहना है कि परंपरा के अनुसार बहन का अंतिम संस्कार ससुरालजनों को करना चाहिए. वहीं ससुरालजन का कहना है कि जब उन्होंने बहू की हत्या की ही नहीं है तो अज्ञात शव का अंतिम संस्कार कर खुद को हत्यारा साबित क्यों करें.

सूत्रों की मानें तो 30 जून को ससुराल इसुआपुर से गायब नेहा का मोबाइल लोकेशन 1 जुलाई को दिल्ली का मिला. वहीं 2 जुलाई को नेहा का कथित तौर पर लिखा हुआ बाई पोस्ट लेटर बसंतपुर पुलिस को मिला. जिसमें नेहा उर्फ दिव्या ने यह लिखा था कि उसे यह कह कर शादी कराई गई थी कि वह ससुराल में जाकर आगे की पढ़ाई जारी रख सकती है. इसका साथ ही उसे अपने करियर बनाने में कोई रोकटोक नहीं किया जाएगा.

शादी के बाद ससुराल आने पर नेहा ने अपने सपनों पर पानी फिरते हुए दिखा. ससुराल वाले इसके लिए राजी नहीं दिखे. जिसके बाद उसे यह कदम उठाना पड़ा. साथ ही उसने पत्र में यह भी लिखा है कि उसके मायके या ससुराल वालों के माध्यम से गुमशुदगी या अन्य किसी प्रकार के आरोप से संबंधित आवेदन थाने में दिए जाएं तो उसे सही नहीं माना जाए. वह जहां भी है सुरक्षित है.

पुलिस को मिला वह पत्र नेहा के माध्यम से लिखा गया है कि नहीं इसकी जांच के लिए पुलिस ने नेहा के मायके वालों के घक पहुंची. जहां से ट्यूशन और स्कूल की कॉपी को जब्त कर अक्षर से मिलान कराया. जिसका अक्षर मैच हो जाने की बात भी बताई जा रही है. लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस इसे पक्का सबूत नहीं मान रही है. जब तक कि नेहा बरामद नहीं हो जाती.

बता दें कि बसंतपुर थाने के करहीं खुर्द गांव के अजय सोनी की पुत्री नेहा उर्फ दिव्या की शादी पिछले 24 जून को इसुआपुर गांव के त्रिलोकी कुमार के साथ हुई थी. शादी के 6 दिनों बाद नेहा ससुराल से गायब हो गई. जिसके बाद उसके भाई अंकित कुमार ने इस इसुआपुर थाने में बहन की हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए उसके भैसूर भाजपा के मंडल अध्यक्ष शारदानंद सोनी समेत 6 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया था.

Last Updated :Jul 19, 2021, 9:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details