बिहार

bihar

सारण में गंगा नदी में बालू लदी नाव पलटी, 14 मजदूर और मल्लाह लापता

By

Published : Sep 2, 2021, 11:51 PM IST

सारण में बालू से लदी नाव गंगा नदी में पलट गई है. इस नाव हादसे में नाव पर सवार कुल 12 मजदूर और मल्लाह लापता हो गए हैं. सभी मदजूर मोतिहारी और मुजफ्फरपुर के बताए जा रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

नाव हादसा
नाव हादसा

सारणःबिहार के सारण में बालू लदी नाव गंगा नदी (Ganga River) में पलट गई (Boat Accident ) है. नाव पर 14 मजदूर सवार थे. सभी मजदूरों के डूबने की आशंका जताई जा रही है. इस हादसे की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. राहत-बचाव कार्य किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- बिहार : बगहा में बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी नाव पलटी, रेस्क्यू जारी

यह हादसा जिले के डोरीगंज और मनेर के पास की है. मिली जानकारी के अनुसार कोईलवर से बालू लाद कर नाव लौट रही थी. नाव पर बालू लादने और उतारने वाले मजदूरों के साथ ही मल्लाह भी थे. सभी मजदूर मुजफ्फरपुर और मोतिहारी के बताए जा रहे हैं.

देखें वीडियो

हादसे की सूचना के बाद एनडीआरएफ और गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की खोजबीन की जा रही है. हालांकि, गंगा नदी के बढ़े हुए जलस्तर के कारण अधिकारी कुछ ज्यादा कर पाने की स्थिति में नहीं हैं. बावजूद मोटरबोट की मदद से लापता लोगों की खोज की जा रही है. स्थानीय लोगों की मानें तो इनमें से कुछ मजदूर और मल्लाह तैरकर नदी से बाहर निकले हैं. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

इसे भी पढ़ें-गंगा में नाव हादसा: राहत और बचाव कार्य में जुटी NDRF की टीम

बताते चलें कि इससे पहले 10 अगस्त को भी बिंदगावा गांव के पास उत्तर प्रदेश के महुली घाट से बालू बेचकर वापस आ रही नाव आरा-छपरा पुल के पाए से टकराकर पलटकर डूब गई थी. उस नाव हादसे में भी 6 लोग लापता हो गए थे. जिसमें नाव का एक मल्लाह भी शामिल था.

हालांकि, बाकी 6 लोगों ने तैरकर किसी तरह रहरिया घाट के पास पहुंचे थे, जिनको सोन की तरफ से आ रही नाव के मल्लाहों ने जान बचाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details