बिहार

bihar

समस्तीपुरः मंडल कारा में बंद विचाराधीन बंदी की अस्पताल में मौत, शौचालय के टैंक में पड़ा था बेहोश

By

Published : Aug 20, 2020, 12:39 PM IST

जेलर के अनुसार कमलेश महतो जेल के भागने के फिराक में था. इसलिए वह शौचालय के टैंक में छुप गया था. लेकिन दम घुटने के कारण वह बेहोश हो गया.

मौत
मौत

समस्तीपुरः जिले के मंडल कारा में बंद विचाराधीन बंदी की शौचालय के टैंक में दम घुटने से मौत हो गई. आनन फानन में इलाज के लिए उसे हॉस्पिटल लाया गया. जहां डॉक्टर ने बंदी को मृत घोषित कर दिया.

शौचालय के टैंक में घुसा था कैदी
जानकारी के अनुसार दहेज हत्या मामले में बंद कमलेश महतो भागने के नियत से शौचालय के टैंक में घुस गया था. जहां दम घुटने से उसकी मौत हो गई. जेलर के अनुसार जेल में तीन शिफ्ट में गिनती की जाती है. दोपहर के शिफ्ट में गिनती हो रही थी. उस दौरान एक बंदी गिनती में कम हुआ. उसके बाद बंदी की खोजबीन शुरू की गई. तो कमलेश महतो शौचालय के टैंक में बेहोशी की हालत में पाया गया.

मौके पर मौजूद जेलर व अन्य

जेल प्रशासन के जरिए आनन-फानन में इलाज के लिए उसे हॉस्पिटल लाया गया. जहां सदर हॉस्पिटल के आपातकालीन वार्ड पहुंचने के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं इस घटना की सूचना उसके परिजनों को दे दी गई. कमलेश महतो के शव का पोस्टमॉर्टम मेडिकल बोर्ड और मजिस्ट्रेट की निगरानी में कराया गया.

'जेल से भागने के फिराक में था बंदी'
जेलर के अनुसार कमलेश महतो जेल से भागने के फिराक में था. इसलिए वह शौचालय के टैंक में छुप गया था. लेकिन दम घुटने के कारण वह बेहोश हो गया. जेलर ने बताया विगत कुछ महीने पहले सिंधिया थाने की पुलिस कमलेश महतो को गिरफ्तार कर रोसरा जेल में कोरोना संक्रमण रोकथाम को लेकर क्वारंटाइन के लिए भेजा था. जहां 14 दिन पूरा होने के बाद दो-तीन दिन पहले मंडल कारा में शिफ्ट किया गया था.

मंडल कारा में मौजूद कर्मचारी और अधिकारी

परिजनों को सौंपा गया शव
जेलर के अनुसार कमलेश महतो का हाव भाव संदिग्ध लग रहा था. पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव को उसके परिजनों को सौंप दिया जाएगा. पोस्टमॉर्टम का वीडियोग्राफी भी कराया गया है. जरूरत पड़ने पर माननीय न्यायालय में वीडियो फुटेज प्रस्तुत किया जाएगा. मृतक कमलेश महतो सिंघिया थाना क्षेत्र के मूसेपुर गांव का रहने वाला था. बताया जाता है उस पर दहेज हत्या सहित कई संगीन आरोप भी था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details