बिहार

bihar

समस्तीपुर के 41 गांव से गुजरेगी भारतमाला परियोजना की सड़क, पटना जाना होगा आसान

By

Published : Mar 31, 2021, 10:55 PM IST

समस्तीपुर के लोगों के लिए पटना समेत कई जगहों की राह आसान होने वाली है. केंद्र सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट भारतमाला परियोजना की छह लेन एक्सप्रेस वे जिले के करीब आधा दर्जन ब्लॉक से गुजरने वाली है. इसके बन जाने पर पटना पहुंचने में महज डेढ़ घण्टे का वक्त लगेगा.

road
सड़क

समस्तीपुर:जिले के लोगों के लिए पटना समेत कई जगहों की राह आसान होने वाली है. केंद्र सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट भारतमाला परियोजनाकी छह लेन एक्सप्रेस वे जिले के करीब आधा दर्जन ब्लॉक से गुजरने वाली है.

यह भी पढ़ें-नकली ट्रेन टिकट पर रोक के लिए समस्तीपुर जंक्शन पर थर्मल प्रिंटर की व्यवस्था शुरू

शुरू हो गई जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया
केंद्र सरकार के सड़क परिवहन व राष्ट्रीय राज्यमार्ग मंत्रालय ने बिहार के गया से दरभंगा तक छह लेन एक्सप्रेस वे सड़क की स्वीकृति दी है. यह एक्सप्रेस वे जिले के करीब 41 गांव से गुजरेगी. एक्सप्रेस वे जिले के ताजपुरप्रखंड के कोठिया में प्रवेश करेगी. यह समस्तीपुर, कल्याणपुर और वारिसनगर प्रखंड से गुजरते हुई दरभंगा चली जाएगी. जिले में करीब 33 किलोमीटर लंबी इस छह लेन सड़क को लेकर जमीन के सीमांकन कर अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

देखें वीडियो

सड़क जाम से मिलेगी निजात
गौरतलब है कि उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार को जोड़ने वाला यह एक्सप्रेस वे जिले के लिए एक बड़ी सौगात से कम नहीं है. सबसे राहत की बात यह है कि इसके निर्माण से लोगों को सड़क जाम से निजात मिलेगी. वहीं, पटना पहुंचने में महज डेढ़ घण्टे का वक्त लगेगा.

यह भी पढ़ें-एलजेपी सांसद प्रिंस राज का नीतीश सरकार पर हमला, कहा- बिहार में एक बार फिर जंगलराज का हुआ आगाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details