बिहार

bihar

समस्तीपुर: बेला गांव में मिली महिला की अधजली लाश, पति पर हत्या कर शव जलाने का आरोप

By

Published : Oct 11, 2019, 5:06 PM IST

समस्तीपुर

चाचा का आरोप है कि मिथलेश जमीन को लेकर बेटी से आए दिन मारपीट करता रहता था. इसी बात को लेकर उसने भतीजी की हत्या कर शव को जला दिया है.

समस्तीपुर: जिले के शिवाजीनगर ओपी थाना क्षेत्र से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां बेला गांव में एक बेरहम पति ने ससुराल की जमीन खुद के नाम लिखवाने को लेकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. हत्या के बाद शव जलाने का प्रयास किया.

इलाके के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पति परिवार समेत फरार है.

बेला गांव में मिली महिला की अधजली लाश

'हत्या कर शव को जलाया'
रजौर गांव निवासी मृतिक रासो देवी के चाचा राम बिलास मंडल ने बताया कि 25 साल पहले भतीजी की शादी बेला गांव के मिथिलेश मंडल से हुई थी. चाचा ने बताया कि रासो घर की अकेली लड़की थी. इस कारण मिथिलेश आए दिन जमीन खुद के नाम करवाने की बात किया करता था. मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि मिथिलेश जमीन को लेकर आए दिन पत्नी से मारपीट करता रहता था. आरोप है कि इसी बात को लेकर उसने रासो की हत्या कर शव को जला दिया.

जानकारी देता मृत महिला का पिता

अधजला शव छोड़ भागे
शिवाजी नगर थाने के एएसआई अनिल कुमार ने बताया कि किसी ग्रामीण ने फोन कर बेला बड़ी गाछी में एक महिला का शव जलाए जाने की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला की सरकटी अधजली लाश बरामद की है. पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. मृतिक के पिता की तहरीर पर पति समेत ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Intro:ससुराल की जमीन लिखवाने को लेकर एक बैहरामी पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर शव जला कर साक्ष्य छुपाने का किया प्रयास। अधजले अवस्था में शवको छोड़ भागे सभी परिजन। सूचना मिलते ही पुलिस ने अधजले शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुटी।
समस्तीपुर जिले के शिवाजीनगर ओपी थाना क्षेत्र के बेला गांव में एक बैहरामी पति ने अपने ससुराल रजौर गांव की जमीन अपने ससुर राम प्रकाश मंडल से जबरन लिखवाने को लेकर आए दिन अपने पत्नी से मारपीट किया करता था । इसकी बात को लेकर अपनी पत्नी की हत्या कर


Body:बेला बड़ी गाछी में शव को ले जाकर जलाने का प्रयास कर ही रहे थे ।कि जहां पुलिस को सूचना मिलने परबेलागाछी पुलिस के पहुंचने के बाद सभी परिवार के लोग अधजली अवस्था में महिला के शव को छोड़कर भाग खड़े हुए ।घटना के बाद सभी ससुराल के लोग घर छोड़कर फरार हो गए ।इधर मृतक महिला के पिता राम प्रकाश मंडल एवं उनके मायके के लोगों ने बताया कि राम प्रकाश मंडल का कोई पुत्र नहीं था। इकलौती पुत्री होने के कारण इसके दमाद उनकी बेटी के साथ आए दिन मैके की जमीन लिखवाने को लेकर मारपीट किया करता था ।8 दिन पूर्व ही वह मायके से ससुराल आई हुई थी ।जहां उसके पति मिथिलेश मंडल सहित अन्य ससुराल के लोग जबरन जमीन लिखवाने को लेकर बेरहमी से उसकी हत्या कर साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से सुनसान गाछी में परिवार के साथ मिलकर महिला के शव को जला रहे थे। जानकारी मिलने के बाद उन लोगों ने पुलिस को सूचना दिया जिसके बाद बेला गांव पुलिस के पहुंचने पर सभी ससुराल के लोग फरार हो गए।


Conclusion:इधर घटनास्थल में पुलिस ने सिर कटी एवं हाथ कटी अधजली महिला के शव को बरामद किया है। जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाई। मृतिका महिला के पिता राम प्रकाश मंडल के बयान पर पति सहित ससुरालवालों पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले की जांच में जुट गई है ।पुलिस ने आरोपी पति के घर पहुंचकर छानबीन करते हुए आरोपी पति अन्य ससुराल वालों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। मायके के लोगों ने बताया कि महिला की 25 वर्ष पूर्व बेला गांव के मिथिलेश मंडल के साथ शादी हुई थी। जिसके चार पुत्र और एकपुत्री है ।घटना को अपने पूरे परिवार के सभी चारों बच्चों को को लेकर घर छोड़कर फरार हो गया ।इधर शिवाजी नगर के पुलिस अदधिकारी ने बताया कि जानकारी मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस बल मृतिका रासो देवी के शव को कब्जे में ले लिया। ससुराल के लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
बाईट: राम प्रसाद मंडल मृतिका के चाचा
बाईट: अनिल कुमार दरोगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details