बिहार

bihar

समस्तीपुर: मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य रुका, CM के ड्रीम प्रोजेक्ट पर ग्रहण की आशंका

By

Published : Aug 7, 2020, 6:30 PM IST

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी के विधानसभा क्षेत्र और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय के संसदीय क्षेत्र में बनने वाले इस मेडिकल कालेज सह अस्पताल के निर्माण की लागत लगभग 591.77 करोड़ है. इसका शिलान्यास छह नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था.

समस्तीपुर
समस्तीपुर

समस्तीपुर:जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर सरायरंजन ब्लॉक स्थित नरघोघी में श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज का निर्माण चल रहा है. प्रदेश में यह 21 एकड़ परिसर में 500 बेडों का पहला अत्याधुनिक अस्पताल होगा. वहीं निर्माणाधीन कंपनी के कार्यरत कर्मचारियों के अनुसार बीते कुछ महीनों से जरूरी समानों के कम उपलब्धता के कारण निर्माण कार्य थम गया है. साथ ही कोरोना महामारी की वजह से मजदूरों की संख्या भी काफी कम हुई है.

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज परिसर

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी के विधानसभा क्षेत्र और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय के संसदीय क्षेत्र में बनने वाले इस मेडिकल कालेज सह अस्पताल के निर्माण की लागत लगभग 591.77 करोड़ है. इसका शिलान्यास छह नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था. इस मेडिकल कॉलेज में एएनएम, जीएनएम, पैरा मेडिकल और नर्सिंग पाठ्यक्रमों की पढ़ाई होगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'कोरोना काल में थमा निर्माण कार्य'

  • गौरतलब है कि श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के निर्माण का टेंडर उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण कंपनी लिमिटेड को दिया गया है. वहीं निर्माण कार्य में लगे कर्मचारियों के अनुसार पिछले दो-तीन महीनों से कोरोना महामारी और जरूरी समानों की कम उपलब्धता की वजह से निर्माण का रफ्तार काफी कम हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details