बिहार

bihar

समस्तीपुर को सौगात: मुख्यमंत्री आज करेंगे नवनिर्मित इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन

By

Published : Oct 14, 2022, 8:49 AM IST

समस्तीपुर के लोगों को आज एक बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज समस्तीपुर राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय का उद्घाटन करेंगे. कॉलेज के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री हाई स्कूल के प्रांगण में सभा को भी संबोधित करेंगे.

मुख्यमंत्री करेंगे नवनिर्मित इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन
मुख्यमंत्री करेंगे नवनिर्मित इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन

समस्तीपुर: बिहार केसमस्तीपुर जिले के सरायरंजन प्रखंड में बने नवनिर्मित इंजीनियरिंग कॉलेज का आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमारउद्घाटन (CM Nitish will inaugurate engineering college In Samastipur) करेंगे. सीएम के कार्यक्रम को लेकर तमाम तैयारीयां पूरी की जा चुकी है , मुख्यमंत्री डेढ़ बजे इस कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 16 सितंबर, 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समस्तीपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण का शिलान्यास किए थे. 2021 में ही इसे बन कर तैयार हो जाना था लेकिन इसके तैयार होने में 1 साल का विलंब हुआ है. 75 करोड़ की लागत से इसका निर्माण किया गया है. इस इंजीनियरिंग कॉलेज में 300 छात्र छात्राओं को दाखिला मिलेगा

ये भी पढ़े:CM नीतीश ने राज्यपाल फागू चौहान से की मुलाकात, कुलपति और प्रति कुलपति पर लिया गया फैसला

सरायरंजन में होगा मुख्यमंत्री का कार्यक्रम:नीतीश सरकार ने बिहार के सभी जिलों में इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का फैसला लिया है. उसी के तहत समस्तीपुर में इंजीनियरिंग कॉलेज बन कर तैयार हो गया है जिसका उद्घाटन आज मुख्यमंत्री करेंगे. कार्यक्रम सरायरंजन में होगा. वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी का विधानसभा क्षेत्र भी है और इसलिए इसकी अध्यक्षता खुद वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी करेंगे.कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को भी आमंत्रित किया गया है. उसके अलावा पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप यादव, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, साइंस टेक्नोलॉजी मिस्टर सुमित कुमार सिंह और विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक कुमार मेहता विशिष्ट अतिथि हैं. इसके अलावा स्थानीय सांसद और विधायक को भी आमंत्रित किया गया है.

उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री सभा को भी करेंगे संबोधित:सरायरंजन में 9.60 एकड़ में बने राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय का आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन करेंगे. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासनिक अधिकारी हेलीपैड आदि का निर्माण कार्य कई दिनों से चल रहा था. कॉलेज के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री हाई स्कूल के प्रांगण में सभा को भी संबोधित करेंगे.

कम्प्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग कोर्सेस में है 300 सीट:सरायरंजन में 9.60 एकड़ में बने राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय समस्तीपुर (Government Engineering College Samastipur) में मुख्य प्रशासनिक भवन समेत, छात्र छात्राओं का होस्टल के साथ ही अन्य कई भवनों का निर्माण किया गया है. वंही अब इस महाविद्यालय में असैनिक अभियंत्रण , विधुत अभियंत्रण , यांत्रिक अभियंत्रण समेत कम्प्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग कोर्सेस में 300 सीट है. मुख्यमंत्री इस इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्घाटन के साथ ही करीब में बन रहे मेडिकल कॉलेज का जायजा भी ले सकते है.


ये भी पढ़े:समस्तीपुर के रहने वाले जूट कारोबारी के भाई की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details