बिहार

bihar

सहरसा: मतदाता जागरुकता के लिए खोला गया मतदाता सहायता केंद्र

By

Published : Sep 18, 2020, 10:20 AM IST

अगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने मतदाता सहायता केन्द्र का उदघाटन किया. जिलाधिकारी ने बताया कि इस मतदाता केंद्र से आम नागरिक को मशीनों के बारे में जानकारी देकर जागरूक करने का कार्य किया जाएगा.

voter support center open for voter awareness
मतदाता केंद्र का उद्घाटन

सहरसा:जिले के समाहरणालय परिसर में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कौशल कुमार ने मतदाता सहायता केन्द्र का उद्घाटन किया. यह मतदाता केंद्र आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए खोला गया है.

मतदाता केंद्र का उद्घाटन
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को मतदाता केंद्र का उद्घाटन किया गया. वहीं ईवीएम और वीवीपैट मशीन के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सहायता केन्द्र स्थापित किया गया है. इस केंद्र में आम नागरिक आकर मतदान कर मशीन की प्रक्रिया को अच्छी तरह समझ सकते हैं. इसे लेकर मास्टर ट्रैनर बारिकी से मतदाताओ को जागरूक करेंगे.

मशीनों के बारे में दी जा रही जानकारी

डिजिटल रथ यात्रा
जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 12 डिजिटल रथ यात्रा निकाली गई है. इसके साथ ही हस्ताक्षर अभियान चलाकर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है. समाहरणालय परिसर में बड़ी संख्या में लोग आते हैं और उन्हें जागरूक करने को लेकर चुनाव में प्रयुक्त होने वाले मशीन की जानकारी दी जाती है.

मतदाता सहायता केंद्र का उद्घाटन

कई अधिकारी रहें मौजूद
इस मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी सुहैल अहमद, डीडीसी राजेश कुमार सिंह, सदर एसडीओ शंभुनाथ झा, अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी रश्मि कुमारी मीडिया कोषांग के दिलीप कुमार देव अन्य अधिकारी मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details