बिहार

bihar

सहरसा लूटकांड: लूट के लाखों रुपए जलकुंभी में छिपाए, ऐसे हाथ लगे सुराग

By

Published : Sep 16, 2021, 10:41 PM IST

सहरसा में बीते दिनों माइक्रो फाइनेंस कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर से लूट मामले में सहरसा पुलिस ने खुलासा किया है. लूट कांड का पर्दाफाश करते हुए एसपी लिपि सिंह ने बताया कि पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

सहरसा में पांच अपराधी गिरफ्तार
सहरसा में पांच अपराधी गिरफ्तार

सहरसा:जिले के जलई ओपी क्षेत्र के बघवा चौक के पास बीते रविवार को अपराधियों ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी (Micro Finance Company) के एक डिस्ट्रीब्यूटर (Distributor) से बीस लाख रुपये लूट (Loot) कर फरार हो गये थे. इस घटना के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस (Saharsa Police) की ओर से एक टीम गठित किया गया था. जांच के दौरान टीम ने टेक्निकल सेल (Technical Cell) की मदद से पांच अपराधियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है.

ये भी पढ़ें:सहरसा में 20 लाख की लूट... दरभंगा में अलर्ट पर पुलिस

गौरतलब है कि बीते रविवार को अपराधियों ने माइक्रो फाइनेंस कर्मी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इस दौरान बदमाशों ने फाइनेंस कर्मी से करीब बीस लाख रुपये लूट कर फरार हो गये थे. इस घटना के बाद पीड़ित ने पुलिस को इसकी सूचना दिया था. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गयी थी.

देखें ये वीडियो

जांच के दौरान पुलिस की टीम ने अपराधियों की ओर से लूट की घटना में प्रयुक्त किये जाने वाले बाइक को दरभंगा जिले के ढांगा गांव से बरामद किया. वहीं गुरूवार को पुलिस की टीम ने टेक्निकल सेल की मदद से इस मामले में पांच अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. तलाशी के दौरान पुलिस ने अपराधियों के पास से करीब सात लाख तीस हजार आठ सौ रुपये बरामद किया है.

लूट के इस वारदात में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए सहरसा एसपी लिपि सिंह ने बताया कि बीते दिनों एक निजी कंपनी के कर्मी से बीस लाख रुपए की लूट की शिकायत जलई ओपी को मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार सभी बदमाशों का आपराधिक इतिहास रहा है. पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया है.

इस कार्रवाई के दौरान पुलिस की टीम में मुख्यालय डीएसपी, सर्कल इंस्पेक्टर, सदर थाने की पुलिस और टेक्निकल सेल सहित कई पदाधिकारी को शामिल किया गया था.

ये भी पढ़ें:चेकिंग देख भाग रहा था बदमाश.. पुलिस ने पीछा किया तो खुला 21 बाइकों की चोरी का राज

ये भी पढ़ें:पटना के एग्जिबिशन रोड में हुए लूट का खुलासा, कंपनी के कर्मचारी ने ही रची थी साजिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details