बिहार

bihar

शराब कारोबारियों पर सहरसा पुलिस की सख्ती, एसपी ने दिए कार्रवाई के आदेश

By

Published : Nov 15, 2021, 5:48 PM IST

एसपी लिपि सिंह

शराब कारोबारियों पर सहरसा पुलिस ने नकेल कसना शुरू कर दिया है. एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर बड़े शराब कारोबारियों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है. पढ़ें रिपोर्ट...

सहरसा: शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए सहरसा पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है. पहले से शराब (Liquor Traders) कारोबारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाती रही थी लेकिन अब सहरसा पुलिस ने दूसरी कार्रवाई भी शुरू कर दी है. पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर बड़े शराब कारोबारियों को चिह्नित किया गया है. उनके खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता 110 के तहत कार्रवाई शुरू की गई है.

यह भी पढ़ें- अवैध शराब का कारोबार करने वाले 35 तस्कर गिरफ्तार, धंधेबाजों में महिलाएं भी शामिल

पुलिस ने इलाके के बड़े शराब कारोबारियों को चिह्नित किया था. पहली सूची में उन लोगों को शामिल किया गया है, जो बड़े पैमाने पर अवैध शराब का धंधा करते रहे हैं. इन चिह्नित शराब कारोबारियों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 110 के तहत बांड डाउन की कार्रवाई की गई है. इस कार्रवाई के तहत चिह्नित शराब कारोबारियों से दस लाख रुपए का बांड भरवाया जाएगा कि यदि उनके विरुद्ध या उनके द्वारा अवैध शराब का कारोबार किया जाएगा तो उन्हें दस लाख रुपए अदा करने होंगे.

देखें वीडियो

भविष्य में इनके द्वारा यदि शराब का कारोबार किया जाएगा तो पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई तो करेगी ही, साथ ही दस लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया जाएगा. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सदर थाना, बनगांव थाना और सोनबरसा राज थाना की पुलिस ने पहले चरण में ऐसे कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव अनुमंडल दंडाधिकारी और जिला पदाधिकारी के पास आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज दिया है.

'सभी थानों को अवैध शराब का कारोबार करने वाले असामाजिक तत्वों और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. लगातार इसकी मॉनिटरिंग भी की जा रही है. छापेमारी अभियान को तेज करने के अलावा सभी कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया है. यदि थानाध्यक्षों द्वारा किसी प्रकार की लापरवाही की जाएगी तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी.'-लिपि सिंह, पुलिस अधीक्षक

इनके खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव हुआ समर्पित- सहरसा जिला के सदर थाना द्वारा सिद्धार्थ कुमार उर्फ पीयूष उर्फ हंटर, रूपेश सिंह, रमेश साह, पिंटू सिंह, मोहम्मद एकरामुल, अभिनव आनंद, अशोक यादव तथा सागर कुमार उर्फ नन्हे सिंह के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव समर्पित किया गया है. बनगांव थाना द्वारा चंदन चौधरी और सोनू कुमार तथा सोनवर्षा राज थाना द्वारा कृसनैय्या कुमार सिंह, धीरेन विश्वास उर्फ डिंपल विश्वास, विनोद यादव, विपिन यादव तथा संजीव कुमार झा के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें -जहरीली शराब कांडः बेतिया एसपी ने की 13 के मौत की पुष्टि, नौतन थानाध्यक्ष समेत एक चौकीदार निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details