बिहार

bihar

सहरसा पुलिस पर रिश्वत लेकर शराब कारोबारी को छोड़ने का लगा आरोप, VIDEO वायरल

By

Published : Aug 31, 2022, 8:20 PM IST

छापेमारी का वीडियो वायरल

सहरसा पुलिस पर शराब मामले में छापेमारी के बाद मामला नहीं दर्ज करने का आरोप लगा है. पुलिस द्वारा की गई छापेमारी का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई है. वहीं एसडीपीओ ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

सहरसा:बिहार की सहरसा पुलिस इन दिनों अपने कारनामों को लेकर सुर्खियों में है. सोशल मीडिया पर इन दिनों जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनवर्षा ओपी पुलिस के द्वारा शराब कारोबारी के घर छापा का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल (Saharsa Police Accused) खड़े हो रहे हैं. पुलिस द्वारा छापेमारी तो की गई लेकिन उस मामले को दबा दिया गया.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर: शराब कारोबारी बैरिकेडिंग तोड़कर भागा तो गार्ड ने की फायरिंग, पुलिस ने माफिया को दबोचा

छापेमारी का वीडियो वायरल: बताया जा रहा है कि ओपी पुलिस कर्मी द्वारा बीते चार दिन पूर्व गुप्त सूचना पर बलुआहा गांव निवासी प्रदूम यादव के घर अवैध शराब निर्माण को लेकर छापेमारी की गई थी. वीडियो में जहां देसी शराब बनाए जाने के सभी साजों सामान मौजूद हैं. वहीं, वीडियो में गृहस्वामी की आवाज भी सुनाई दे रही है. सूत्रों की मानें तो छापामारी में पुलिस ने शराब की भट्ठी समेत देसी शराब भी बरामद किया था. साथ ही कारोबारी की भी गिरफ्तारी की गई थी.

शराब मामले को दबाया: छापामारी में बरामद शराब और निर्मित करने के औजार को जब्त कर सोनवर्षा ओपी भी लाया गया, लेकिन शराब कारोबारी पर मामला दर्ज नहीं किया गया. बल्कि, उससे मोटी रकम की वसूली कर मामले को दबा दिया गया. जबकि, एसपी लिपि सिंह खुद शराब कारोबारी और शराब की सूचना पर लगातार सख्त कार्रवाई को निर्देशित करती रही है. ऐसे में उनके निर्देश की भी अवहेलना की गई है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस: हालांकि, वीडियो के वायरल होने पर ओपी पुलिस हड़कत में आई और आनन-फानन में मामला दर्ज करने की प्रकिया होने की बातें बताई जा रही है. वायरल वीडियों में सोनवर्षा ओपी में पदस्थापित दो पुलिस कर्मी भी दिख रहे हैं. वे लोग भी अपनी-अपनी मोबाइल से शराब भट्टी की वीडियो बना रहे है. वहीं, उनका भी वीडियो किसी ने बना कर सोसल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसके बाद मामला लोगों तक पहुंचा.

आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश: उक्त वीडियो में एक पुलिस कर्मी प्रदीप कुमार है. वे ओपी में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात है. जबकि, दूसरे का नाम दिनेश कुमार बताया जा रहा है कि जो ओपी के पुलिस जवान हैं. वहीं, इस मामले को लेकर सोनवर्षा ओपी अध्यक्ष सुशील मरांडी को कई बार फोन किया गया, लेकिन उनके द्वारा फोन नहीं उठाया गया. इस मामले को लेकर सदर एसडीपीओ संतोष कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. ओपी अध्यक्ष को मामला दर्ज कर कारोबारी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें-सुपौल में गिट्टी लदे ट्रक से 433 कार्टन शराब जब्त, मौके से तस्कर फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details