बिहार

bihar

मद्य निषेध विभाग की सिपाही भर्ती परीक्षा: सहरसा में ब्लूटूथ डिवाइस के साथ 15 परीक्षार्थी गिरफ्तार

By

Published : Oct 16, 2022, 10:43 PM IST

बिहार मद्य निषेध विभाग की सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान सहरसा से ब्लूटूथ के साथ दर्जनों छात्र हिरासत में लिए गए हैं. फिलहाल मामले को लेकर जांच चल रही है. मद्य निषेध विभाग के सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर कुल 7 केंद्र बनाए गए थे. जिसमें कुल 3 हजार 78 छात्र-छात्राएं शामिल थे.

ब्लू टूथ डिवाइस से परीक्षा में चोरी
ब्लू टूथ डिवाइस से परीक्षा में चोरी

सहरसा: बिहार के सहरसा में मद्य निषेध विभाग परीक्षा में कदाचारके आरोप में कई (Malpractice in PD Examination in Saharsa) छात्र हिरासत में लिए गए हैं. सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर कुल 7 केंद्र बनाए गए थे. जिसमें कुल 3 हजार 78 छात्र-छात्राएं शामिल थे. परीक्षा केंद्रों पर जिला प्रशासन के द्वारा चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी. चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच एक मामला कदाचार का सामने आया है. मद्य निषेध विभाग के सिपाही भर्ती परीक्षा में विभिन्न परीक्षा केंद्रों से 13 छात्र और 6 छात्रा यानी कि कुल मिलाकर 19 छात्र और छात्राएं को ब्लूटूथ डिवाइस के साथ परीक्षा देने के दौरान हिरासत में लिया गया.

ये भी पढ़ें-मद्य निषेध विभाग सिपाही भर्ती परीक्षा: बिहार से 292 मुन्नाभाई गिरफ्तार, भेजा गया जेल

सहरसा में मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा में कदाचार : बिहार मद्य निषेध विभाग की सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान सहरसा से ब्लूटूथ के साथ दर्जनों छात्र हिरासत में लिए गए हैं. फिलहाल मामले को लेकर जांच चल रही है. मद्य निषेध विभाग के सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर कुल 7 केंद्र बनाए गए थे. जिसमें कुल 3 हजार 78 छात्र छात्राएं शामिल थे.वहीं सूचना मिलते ही डीएम आनन्द शर्मा और एसपी लिपि सिंह सदर थाना पहुंचकर मामले की पड़ताल कर तुंरत परीक्षा केंद्र की और निकल गए.

कई छात्र-छात्राएं गिरफ्तार :सदर थाने से निकलने के दौरान जिलाधिकारी आनन्द शर्मा ने केवल इतना कहा कि अभी अनुसंधान की जा रही है. आखिर बड़ा सवाल उठता है कि ब्लूटूथ डिवाइस कैसे परीक्षा केंद्र के अंदर छात्र और छात्राएं लेकर प्रवेश किए. इस दौरान परीक्षा केंद्र पर जांच अधिकारी क्या कर रहे थे. इस मामले को लेकर सदर थाना अध्य्क्ष सुधाकर कुमार ने कहा कि- 'कुल 19 छात्र एवं छात्राओं को ब्लूटूथ डिवाइस के साथ विभिन्न परीक्षा केंद्रों से हिरासत में लिया गया है. जांच की जा रही है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details