बिहार

bihar

Ramcharitmanas spreads hatred: पूर्व मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा- 'शिक्षा मंत्री की मानसिक स्थिति ठीक नहीं'

By

Published : Jan 12, 2023, 7:12 PM IST

Bihar Politics बिहार में धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान से सियासी घमासान मचा है. पूर्व मंत्री सह भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू (Former Minister Neeraj Kumar Bablu ) ने कहा कि शिक्षा मंत्री चद्रशेखर की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. वे हिन्दू के धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस को लेकर ऐसा बयान दे रहे हैं. लोग उनसे पूछ रही है कि वे खुद किस धर्म के हैं इसका जबाव दें. पढ़ें पूरी खबर...

पूर्व मंत्री सह भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू
पूर्व मंत्री सह भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू

पूर्व मंत्री सह भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू

सहरसाः बिहार के शिक्षा मंत्री चद्रशेखर के विवादित बयान से विपक्ष सरकार को घेरने में लगी है. विपक्ष ने नेता शिक्षा मंत्री चद्रशेखर से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इधर सहरसा से छतरपुर भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने भी शिक्षा मंत्री पर निशाना साधा. उन्होंने शिक्षा मंत्री से कहा कि चंद्रशेखर जबाव दें कि वे किस धर्म के हैं. हिन्दू के धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस को लेकर इस तरह का बयान देने से साफ है कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं (Mental Condition Of The Chandrashekhar Is Not Right) है.

यह भी पढ़ेंःRamcharitmanas Spreads Hatred: 'अज्ञानी शिक्षा मंत्री..', चंद्रशेखर के बयान पर भड़के अश्विनी चौबे

"जब शिक्षा मंत्री से इस तरह का विवादित बयान देंगे तो बिहार में शिक्षा का क्या होगा. आज समझ सकते हैं कि इस राज्य सरकार का शिक्षा मंत्री किस तरह का विवादित बयान देता है. जो वर्षों पुराना हमलोगों का धार्मिक ग्रंथ है. एक हिन्दू धर्म की भावना को ठेस पहुंचाने का काम किया गया है. मुझे लगता है कि इनलोगों की मानसिक स्थिति ठी नहीं है. किसी धर्म को खुश करने के लिए अनाप सनाप बयान दे रहे हैं. ऐसा बयान देंगे तो हिन्दू धर्म के लोग भी पूछेंगे कि जबाव दो तुम किस धर्म के हो. "- नीरज कुमार बबलू, भाजपा विधायक

हिन्दूओं को पहुंचाया गया ठेसः छतरपुर विधानसभा के भाजपा विधायक सह पूर्व मंत्री नीरज कुमार बबलू ने शिक्षा मंत्री पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि जब शिक्षा मंत्री ही इस तरह का विवादित बयान देंगे तो बिहार में शिक्षा का क्या होगा. आप समझ सकते हैं कि राज्य सरकार का शिक्षा मंत्री किस तरह का बयान देते हैं. हिन्दू लोग की भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर बयान दिया है. मुझे लगता है कि इनलोगों की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. किसी धर्म के लोगों को खुश रखने के लिए इस तरह का अनाप सनाप बयान देते हैं. हिन्दू धर्म के लोग पुछ रहे हैं कि रामचरित मानस का अगर गलत है तो जबाब दो तुम कौन से धर्म के लोग हो?.

शिक्षा मंत्री से इस्तीफे की मांगः बता दें कि बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने हिन्दू के धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया था. रामचरितमानस' ग्रंथ को समाज में नफरत फैलाने वाला बताया. कहा था कि यह ग्रंथ समाज में दलितों, पिछड़ों और महिलाओं को पढ़ाई से रोकता है. उनका हम दिलाने से रोकता है. मनुस्मृति ने समाज में नफरत का बीज बोया मंत्री के इसे बयान से घमासान मचा हुआ है. विपक्ष के लोग शिक्षा मंत्री से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details