बिहार

bihar

सहरसा: सदर अस्पताल में अब आधुनिक डिजिटल एक्स-रे की मिलेगी सुविधा

By

Published : Feb 10, 2021, 8:55 AM IST

सदर अस्पताल में जिलाधिकारी ने डिजिटल एक्स-रे का उद्घाटन किया, जिससे कि मरीजों को एक्स-रे कराने में सुविधा मिल सकें. वहीं जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित सभी कर्मियों को आवश्यक निर्देश जारी किया.

डिजिटल एक्स-रे मशीन का उद्घाटन
डिजिटल एक्स-रे मशीन का उद्घाटन

सहरसा: सदर अस्पताल परिसर में राज्य स्वास्थ सीमित के माध्यम से मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के उदेश्य से आधुनिक डिजिटल एक्स-रे मशीनका उद्घाटन किया गया. इस मशीन का उद्घाटन जिलाधिकारी कौशल कुमार ने किया.

6 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट
जिलाधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग जनता के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए सतत प्रयत्नशील है. उन्होंने बताया कि अब सदर अस्पताल में ही मरीजों के लिए आधुनिक डिजिटल एक्स-रे की सुविधा बहाल कर दी गई है. मरीजों को अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा साथ ही 6 घंटे में रिपोर्ट मिल जाएगी.

इसे भी पढ़ें:नीतीश कैबिनेट का विस्तार, किसे मिला कौन विभाग, देखें पूरी लिस्ट

जिला अस्पताल में हमारी कोशिश है कि मरीजों को सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए. मरीजों को कोई कठिनाई का सामना न करना पड़े. साथ ही लोगों को निजी अस्पतालों जैसी सभी सुविधाएं मिलें. आज से डिजिटल एक्स-रे मशीन लगाकर आम लोगों की सुविधा के लिए कार्य प्रारंभ कर दिया गया है. अस्पताल में आम लोगों के लिए एक्स-रे की सुविधा शुरू हो गई है. अब यहां आने वाले सभी मरीजों को एक्स-रे की सेवा दी जाएगी.-कौशल कुमार, जिलाधिकारी

डिजिटल एक्स-रे की सुविधा.

पीपीपी मोड के माध्यम से संचालित
जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि मरीजों को डॉ. के माध्यम से जो भी एक्स-रे लिखा जाएगा, उसकी रिपोर्ट 6 घंटे में दे दी जाएगी. यह पीपीपी मोड के माध्यम से संचालित किया जा रहा है. यह एक अच्छी शुरुआत है. इससे मरीजों को सुविधा मिलेगी. उन्होंने वहां मौजूद कर्मियों से डिजिटल एक्स-रे संबंधित जानकारियां भी ली. साथ ही संबंधित कर्मियों को दिशा-निर्देश भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details