बिहार

bihar

'कांग्रेस सांसद के घर से मिली नोटों की गड्डी राहुल गांधी की है'- नीरज कुमार बबलू

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 9, 2023, 5:02 PM IST

झारखंड के कांग्रेस सांसद धीरज साहू की शराब कंपनियों पर आईटी की छापेमारी हुई है. इस दौरान ओडिशा के ठिकानों से 300 करोड़ से ज्यादा नकद जब्त किए गए हैं. इस छापेमारी के बाद सियासी माहौल गरमा गया है. भाजपा कांग्रेस पर हमलावर है. बिहार में भी भाजपा नेता इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने का प्रयास कर रहे हैं. भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने धीरज साहू को लेकर राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाये हैं.

नीरज कुमार बबलू, भाजपा विधायक
नीरज कुमार बबलू, भाजपा विधायक

नीरज कुमार बबलू, भाजपा विधायक.

पटना: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के घर और ठिकानों से नोटों का बंडल मिलने के बाद विरोधी दल के नेता ने कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं. बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाये हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर से नोट बरामद हुआ है. गिनती चल रही है. दूसरे दिन भी गिनती चल रही है. इससे स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस पार्टी घोटालेबाज पार्टी है.

"कांग्रेस का यही इतिहास रहा है. कांग्रेस का दूसरा नाम है धोखेबाज व घोटालेबाज पार्टी. एक तरफ राहुल गांधी देश जोड़ो आंदोलन किये थे, पदयात्रा किये थे और उसके पदयात्रा में ये धीरज साहू साथ साथ चल रहे थे. यही इनकी मोहब्बत की दुकान है. मैं तो स्पष्ट रूप से कहना चाह रहा हूं ये जो मोहब्बत की दुकान दिखाना चाह रहे थे लोगों को, ये जो मोहब्बत की दुकान से कैश बरामद हो रहे हैं, इसका जबाव राहुल गांधी को देना चाहिए."- नीरज कुमार बबलू, भाजपा विधायक

नोट कलेक्शन यात्रा चला रहे थेः नीरज कुमार बबलू ने कहा कि धीरज साहू राहुल गांधी के साथ पदयात्रा कर रहे थे. भारत जोड़ो यात्रा नहीं हो रही थी, नोट कलेक्शन यात्रा चला रहे थे. भाजपा विधायक ने कहा कि पूरा का पूरा पैसा जो मिला है उसके लिए सीधे तौर पर राहुल गांधी को जिम्मेदार मानता हूं. ये उन्हीं का पैसा बरामद हो रहा है. अभी 300 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. पता नही यह हजारों करोड़ पार करेगा. यह सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस का काला चेहरा है वह पूरे देश में अभी दिख रहा है. जनता एक एक पैसे का हिसाब लेगी.

घोटाले का पैसा बाहर आएगाः नीरज बबलू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठने वाले नहीं है. जितने भी घोटलेबाज हैं उनके पेट से सारा घोटाला बाहर निकलवाएंगे. और पूरा देश इसे देखेगा. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद के घर पहले ईडी की छपेमारी हुई फिर रुपये की बड़ी खेप की बरामदगी ने भाजपा को एक बड़ा राजनीतिक हथियार दे दिया है. बिहार का भी सियासी तापमान चढ़ गया है.

क्या है मामला: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू, उनके रिश्तेदारों और करीबियों की ओडिशा स्थित शराब कंपनियों पर इनकम टैक्स की छापेमारी के दौरान 300 करोड़ से ज्यादा नकद बरामद किए जाने की बात सामने आ रही है. ओडिशा के बलांगिर स्थित बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के दफ्तर से 150 करोड़ से ज्यादा नकद और संबलपुर में कॉर्पोरेट ऑफिस से भी 150 करोड़ से ज्यादा नकद जब्त हुआ है. बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स में चोरी की वजह से यह छापेमारी हुई है. राज्यसभा सांसद धीरज साहू लोहरदगा में रहते हैं. उनके लोहरदगा आवास पर 6 दिसंबर को इनकम टैक्स की टीम पहुंची थी. लेकिन यहां आने से पहले उनके रिश्तेदारों और करीबियों द्वारा ओडिशा के संबलपुर और बलांगिर में संचालित शराब कंपनियों पर दबीश दी गई थी.

इसे भी पढ़ेंः 'झारखंड में प्रोमो है, जल्द ही बिहार में पूरी फिल्म चलेगी', कांग्रेस MP के ठिकाने से 300 करोड़ कैश मिलने पर बोले मांझी

इसे भी पढ़ेंः ओडिशा में आईटी छापे, दो दिन में ₹46 करोड़ जब्त

इसे भी पढ़ेंः राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर पहुंची इनकम टैक्स की टीम, एक साथ पांच जगहों पर हो रही जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details