बिहार

bihar

रोहतास में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, आठ माह पूर्व हुई थी शादी

By

Published : Feb 15, 2022, 6:11 PM IST

बिहार के रोहतास में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या (Woman Murdered for Dowry in Rohtas) का मामला समाने आया है. परिजनों का आरोप है कि पति बाइक के लिए प्रताड़ित कर रहा था. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

raw
raw

रोहतास: कड़े कानून होने के बाद भी बिहार में बेटियों पर दहेज के लिए अत्याचार (Torture for Dowry In Rohtas) थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला बिहार के रोहतास जिले का है. जहां एक विवाहिता को सुसराल पक्ष बाइक के लिए लगातार प्रताड़ित कर रहा था. उसकी मौत होने के बाद परिजनों को आशंका है कि सुसराल पक्ष ने गला दबाकर हत्या कर दी है. मामले की जांच पुलिस कर रही है. बता दें कि विवाहिता की आठ माह पूर्व ही शादी हुई थी.

यह भी पढ़ें:बगहा में दहेज के लिए दो बच्चों की मां की हत्या, पति गिरफ्तार, सास-ननद फरार

मिली जानकारी के मुताबिक तिलौथू थाना (Tilouthu Police Station) क्षेत्र के भदोखरा गांव में 20 वर्षीय शांति देवी की मौत हो गई. आठ माह पूर्व ही मृतका की शादी गांव के रॉकी गुप्ता से हुई थी. परिजनों ने आरोप लगाया है कि विवाहिता पर उसके पति द्वारा बाइक दहेज में देने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. पुलिस ने शव के पास से तार, रस्सी तथा अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किए हैं. साथ ही गले में रस्सी का निशान भी पाया गया है. पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया है.


परिजनों के मुताबिक बाघाखोंह की रहने वाली मृतका की 8 महीने पूर्व जून 2021 में भदोखरा के रॉकी गुप्ता के साथ शादी हुई थी. मृतका के परिजनों ने बताया कि शादी में भरपूर उपहार और दहेज दिया गया था. लेकिन उसके बाद भी बाइक के लिए लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. दो दिन पहले मृतका ने अपनी मां को फोन कर अपने साथ हो रही प्रताड़ना की शिकायत की थी. मायके वालों ने कई बार मृतका के पति और उसके परिवार के लोगों से इसके लिए बातचीत भी की. लेकिन कोई प्रतिफल नहीं निकला.

परिजनों को आज सूचना मिली कि शांति की मौत हो चुकी है. घटना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. लेकिन जिस तरह से शादी के महज 8 महीने के अंदर ही लड़की की मौत हो जाती है. यह कई सवाल खड़े करती है. इधर, घटना के बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है.


यह भी पढ़ें:भागलपुर में दहेज लोभी पति ने पत्नी और 6 महीने के बच्चे को उतारा मौत के घाट, गला रेतकर की हत्या

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details