बिहार

bihar

सासाराम सदर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे प्रधान सचिव, कर्मियों में मचा हड़कंप

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 8, 2023, 11:31 AM IST

Sasaram News: स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सिंह ने सासाराम सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने तमाम तरह की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उनके इस निरीक्षण से अस्पताल कर्मियों में हड़कंप देखने को मिला. पढ़ें पूरी खबर.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने सासाराम सदर अस्पताल का किया निरीक्षण
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने सासाराम सदर अस्पताल का किया निरीक्षण

देखें वीडियो

सासाराम: बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव सह कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने सासाराम सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने विभिन्न वार्डों को देखा और सिविल सर्जन को कई अहम निर्देश जारी किए. सचिव के औचक निरीक्षण से विभाग के कर्मियों में हड़कंप देखा गया.

स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा: दरअसल जिला मुख्यालय सासाराम स्थित सदर अस्पताल के निरीक्षण के दौरान रोहतास जिलाधिकारी नवीन कुमार और सिविल सर्जन डॉ. के एन तिवारी भी साथ मौजूद रहे. इस दौरान निदेशक सहित विभाग के सभी अधिकारियों ने घंटो अस्पताल परिसर में घूम-घूम कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया.

'अस्पताल में समुचित व्यवस्था': निरीक्षण के बाद स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सिंह ने बताया कि बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति विभाग काफी सजग है और प्रसव के लिए आने वाली महिलाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसको लेकर अस्पताल परिसर में छोटे-छोटे भवनों की जगह बड़े-बड़े सुविधाजनक भवन बनाए जा रहे हैं. कहा कि एक सदर अस्पताल में जो सुविधाएं होनी चाहिए, वो यहां मौजूद हैं.

"ये सदर अस्पताल पहले से काफी अच्छा हो गया है. एक सदर अस्पताल में जो सुविधा होनी चाहिए, जैसे महिलाओं के लिए ओब्स एंड गायनी, बच्चों के लिए पीडियाट्रिक, नवजात शिशुओं के देखभाल के लिए नियोनेट्स व अन्य बिमारियों से संबंधित सुविधाएं अस्पताल में उपलब्ध हैं. वहीं आपातकालीन सेवाओं को और मजबूत किया जा रहा है. मिशन 60 का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों तक पहुंच सके."- संजय कुमार सिंह, स्वास्थ्य सचिव, बिहार सरकार

पढ़ें:लखीसराय पहुंचे स्वास्थ्य सचिव ने सदर अस्पताल में कोरोना को लेकर तैयारियों का लिया जायजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details