बिहार

bihar

भोजपुर में एथेलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित, रोहतास की बेटियों ने जीता गोल्ड, बोलीं- अब नेशनल में भी मारेंगे बाजी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 22, 2023, 7:19 PM IST

Athletics Competition In Bhojpur: भोजपुर के आरा में आयोजित अंतर जिला महाविद्यालय एथेलेटिक्स प्रतियोगिता 2023 में रोहतास की बेटियों ने बाजी मारी है. रोहतास की बेटियों ने गोल्ड जीतकर जिले का मान बढ़ाया है.

Inter District College Athletics Competition In Bhojpur
भोजपुर में एथेलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित

रोहतास: बिहार की बेटियां हर क्षेत्र में कामयाबी का परचम लहरा रही हैं. ऐसे में रोहतास की बेटियों ने स्पोर्ट्स के क्षेत्र में गोल्ड तथा सिल्वर मैडल पाकर जिले का मान बढ़ाया है. यह बेटियां डेहरी के महिला कॉलेज डालमिया नगर की है, जिन्होंने भोजपुर में आयोजित अंतर महाविद्यालय एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में डिस्कस थ्रो में गोल्ड तथा लॉन्ग जंप कंप्टीशन में सिल्वर मेंडल पाया है.

डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में जीता गोल्ड: गोल्ड मेडल पाने वाली दिव्या की बचपन से ही खेल में काफी रुचि है. वह लगातार डालमियानगर महिला कॉलेज में होने वाले खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेते रही है. ऐसे में इस बार उसने डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में जीत का परचम लहराते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है. वहीं, दिव्या कामयाबी का श्रेय अपने कॉलेज के प्रिंसिपल दिग्विजय सिंह और कोच को देती है.

बेटों से कम नहीं बेटियां: दिव्या कहती है कि उसकी सफलता में पिता अरुण कुमार का भी काफी योगदान रहा है. वह हमेशा उसे मोटिवेट करते रहते हैं. वह बताती है कि आगे चलकर वह एक पुलिस ऑफिसर बनना चाहती है वही कहती है कि अब बिहार बदल रहा है बिहार की बेटियां बेटों से कम नहीं है. उन्हें सिर्फ व सिर्फ मौका मिलना चाहिए.

मां ने किया स्पोर्ट:सिल्वर मेडलिस्ट प्रतिज्ञा कहती है कि वह काफी उत्साहित है. परिवार व टीम का काफी योगदान है. आगे चलकर वह आईपीएस ऑफिसर बनना चाहती है. वह कहती है कि उनकी मां काफी स्पोर्ट करती है. लड़कियों को खुद के फैसले खुद से लेने चाहिए. किसी पर आश्रित नहीं होना चाहिए.

"यह बहुत कठिन था फिर भी हम लोगों ने दिन रात कड़ी मेहनत की. अब मेडल जीतने के बाद गर्व महसूस हो रहा है. सभी प्रोत्साहित कर रहे है. बेटियों को आगे बढ़ाना चाहिए. वह राज्य व देश का नाम रौशन करेंगी." - माधुरी, टीम कैप्टन

"यह कॉलेज और यूनिवर्सिटी के लिए बड़ी उपलब्धि है. बच्चियों ने गोल्ड व सिल्वर मेडल लाया है. महाविद्यालय की तरफ से खो-खो, टेबल टेनिस, वेट लिफ्टिंग की तैयारी कराई जा रही है. हमे आशा नहीं पूर्ण विश्वास है कि यह बेटियां नेशनल लेबल तक पहुंच कर महाविद्यालय सहित राज्य व देश का नाम रौशन करेंगी." - दिग्विजय सिंह, प्रिंसिपल महिला कॉलेज, डालमियानगर

इसे भी पढ़े- Rohtas News: बिहार की बेटी रश्मि का ISRO में हुआ चयन, खुद की मेहनत की बदौलत हासिल किया मुकाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details