बिहार

bihar

राशन कार्ड से वंचित लोगों ने वोट बहिष्कार का लिया फैसला, महागठबंधन उम्मीदवार के आश्वासन पर मतदान

By

Published : Oct 29, 2020, 2:33 PM IST

जिले में काराकाट विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने राशन कार्ड न मिलने पर वोट का बहिष्कार करने का निर्णय लिया. ग्रामीणों का आरोप था कि विभागीय गड़बड़ी से तिलमा चौगड़ी गांव के लोगों का राशन कार्ड नहीं बनाया गया.

ration card deprived people decided to boycott votes
लोगों ने वोट बहिष्कार का निर्णय लिया

सासाराम: जिले में काराकाट-213 विधानसभा चुनाव में राशन कार्ड से वंचित लोगों ने वोट का बहिष्कार करने का फैसला ले लिया था. प्रशासन के समझाने के बाद भी वोट नहीं देने पर अड़े रहे. इस दौरान ग्रामीण और प्रशासन के बीच तीखी नोंक-झोंक भी हो गई. इसके बाद काराकाट विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार अरुण कुमार सिंह गांव पहुंचकर लोगों को वोट देने पर राजी कराया.

वोट बहिष्कार करने का लिया निर्णय
विधानसभा क्षेत्र में हो रहे मतदान में तिलमा चौगड़ी गांव के मतदाताओं ने राशन कार्ड नहीं मिलने से वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया. वोट नहीं पड़ने की खबर सुनकर प्रशासनिक अधिकारी मतदाताओं को समझाने पहुंच गए. लेकिन ग्रामीणों प्रशासन की एक नहीं सुने. उस दौरान काफी नोक-झोक के बाद प्रशासन वहां से लौट आई.

समझाने-बुझाने के बाद डाला वोट
गांव में बढ़ते इस तनाव के बीच महागठबंधन उम्मीदवार अरुण कुमार सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. इसके बाद कुछ लोग शांत हुए. वहीं काफी समझाने-बुझाने के बाद ग्रामीण वोट करने पर राजी हुए. वहीं 5 घंटे बीतने के बाद लोगों ने वोटिंग करना शुरू किया. तिलमा चौगड़ी गांव में नव प्राथमिक विद्यालय में बूथ संख्या-255 पर कुल मतदानों की संख्या 566 रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details