बिहार

bihar

सासाराम सदर अस्पताल में 'दीदी की रसोई' की शुरुआत, मरीज को मिलेगा शुद्ध और हेल्दी खाना

By

Published : Mar 12, 2022, 9:28 PM IST

रोहतास में दीदी की रसोई से लोगों को स्वादिष्ट भोजन खाने को (Didi Kitchen Inaugurated in Rohtas) मिलेगा. डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर रसोई का उद्घाटन किया. जीविका दीदी ये रसोई संचालित करेंगी, जिसके माध्यम से मरीज, पेशेंट के परिजन तथा आम लोगों को स्वादिष्ट खाना मिलेगा.

सासाराम सदर अस्पताल में दीदी की रसोई
सासाराम सदर अस्पताल में दीदी की रसोई

रोहतास: बिहार के रोहतास में दीदी की रसोई (Didi Kitchen in Rohtas) का उद्घाटन किया गया. मरीज और उनके परिजनों को शुद्ध तथा पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सासाराम सदर अस्पताल (Sasaram Sadar Hospital) में दीदी की रसोई का रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार तथा एसपी आशीष भारती ने संयुक्त रूप से फीता काटकर शुभारंभ किया. इस दौरान डीडीसी शेखर आनंद, सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश कुमार मौजूद थे. जीविका दीदी ये रसोई संचालित करेंगी, जिसके माध्यम से मरीज, पेशेंट के परिजन तथा आम लोगों को यह खाना परोसा जाएगा.

ये भी पढ़ें-सासाराम: सदर अस्पताल में खुले में फेंका जा रहा है यूज्ड PPE किट, सिविल सर्जन दे रहे हैं दलीलें

रोहतास के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि जल्द ही इसका विस्तार भी किया जाएगा ताकि जीविका दीदी संचालित इस रसोई से ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिल सके. उन्होंने बताया कि सासाराम सदर अस्पताल में दीदी की रसोई के माध्यम से मरीज, परिजन और आम लोगों को शुद्ध पौष्टिक व्यंजन उपलब्ध हो, इसी उद्देश्य से इसकी शुरुआत की गई है. अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों को भी अब शुद्ध और पौष्टिक भोजन उपलब्ध होगा. उद्धघाटन के बाद रोहतास जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने दीदी की रसोई के व्यंजन खाया और खाने को स्वादिष्ट बताया.

ये भी पढ़ें-सासाराम सदर अस्पताल कैम्पस में मिला शिशु भ्रूण, पुलिस मामले की जांच में जुटी

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details