बिहार

bihar

रोहतास में साइबर क्राइम: महिला जज हुई सायबर फ्रॉड की शिकार, शातिरों ने उड़ाए 1लाख 64 हजार 158 रुपये

By

Published : Nov 11, 2022, 10:47 PM IST

रोहतास में साइबर ठगी (cyber fraud in rohtas) का मामला सामने आया है. साइबर ठगों ने महिला जज के खाते से लाखों रुपये उड़ा दिए. महिला जज ने स्थानीय थाने में आवेदन दिया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

व्यवहार न्यायालय रोहतास
व्यवहार न्यायालय रोहतास

रोहतास:बिहार में साइबर क्राइम (Cyber Crime In Bihar) अब आम बात हो गई है. आम लोगों की बात छोड़िए अब हाई प्रोफाइल लोग भी धोखाधड़ी के शिकार होने लगे है. ताजा मामला रोहतास जिले का है. जहां एक महिला जज के खाते से साइबर अपराधियों ने आधे मिनट के अंदर पांच बार में 1 लाख 64 हजार 158 रुपये की निकासी कर ली.

ये भी पढ़ें- बिहार में सहकारिता मंत्री का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर मांगे जा रहे रिश्तेदारों से पैसे

महिला जज से पैसा ठगी: घटना के संबंध में बताया जाता है कि जिला मुख्यालय सासाराम में जिला व्यवहार न्यायालय की प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी हिमशिखा मिश्रा के एसबीआई खाते से हैकरों ने कुछ सेकेंड के दौरान पांच बार में रुपए उड़ा लिए. जज द्वारा नगर थाने में दिए गए आवेदन के मुताबिक 7 नवम्बर को दिन के करीब 2 बजकर 6 मिनट पर साइबर अपराधियों ने मोबाइल से महिला जज को कॉल किया. जिसमें क्रेडिट कार्ड से संबंधित जानकारी मांगी गई. इसी दौरान पांच बार में अपराधियों ने पैसे उड़ा डालें.

5 बार में पैसों की निकासी: अपराधियों ने पहली बार में411 रुपये की निकासी की, उसके बाद 99,999 रुपए निकाले. उसके बाद क्रमश: 15 हजार, 10 हजार 248 रुपये और 38 हजार 500 रुपये की निकासी कर ली. हलांकि, इस मामले में सासाराम नगर थाने में साईबर क्राइम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- गया SSP से सीधी पहुंच होने और खुद को चैनल हेड की बात कह किया साइबर फ्रॉड, पटना के शख्स पर केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details