बिहार

bihar

रोहतास में कोरोना से 10 वर्षीय बच्ची की मौत से हड़कंप, अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 31, 2023, 3:19 PM IST

Corona In Rohtas: रोहतास में कोरोना ने एक मासूम बच्ची की जान ले ली. यहां 10 साल की बच्ची कोविड पॉजिटिव पाई गई, जिसका इलाज चल रहा था. लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

रोहतास में कोरोना से मौत

रोहतास: बिहार केरोहतास में कोरोना से 10 साल की बच्ची की मौत हो गई. सासाराम सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. केएन तिवारी ने बताया कि बच्ची कोरोना पॉजिटिव थी. बच्ची की मौत कोरोना के किस वेरिएंट की वजह से हुई है, इसका फिलहाल पता नहीं चला है. बच्ची के रिपोर्ट को पटना भेजा गया है, जांच के बाद ही कुछ सपष्ट हो पाएगा.

रोहतास में कोरोना से मौत:कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. कोरोना से जिस बच्ची की मौत हुई है, उसकी पहचान नोखा के लिलारी निवासी हरेंद्र गिरी की 10 वर्षीय साधना कुमारी के रूप में हुई है. एक बार फिर से कोरोना से मौत के बाद जिले में हड़कंप मच गया है. बताया कि उसके रिपोर्ट को पटना भेजा गया है, जांच के बाद ही वेरिएंट के बारे में पता चल पाएगा.

सिविल सर्जन का बयान:इस बाबत सिविल सर्जन डॉ. केएन तिवारी ने बताया कि बच्ची का पहले से तबीयत खराब थी. जिसके बाद वो अपने रिश्तेदार के घर गया के शेरघाटी गई थी, जहां अलग-अलग जगहों से लोग आए थे. वहां से लौटने के बाद उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई. डेहरी के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल में उसे भर्ती किया गया था, जहां जांच में वह कोविड पॉजिटिव आई.

"शेरघाटी से लौटने के बाद बच्ची की तबीयत बिगड़ गई. नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बच्ची का इलाज चल रहा था. जहां उसकी मौत हुई है. जांच में कोरोना पॉजिटिव आई है. कोरोना का कौन सा वेरिएंट है, इसके लिए तमाम रिपोर्ट को जांच के लिए पटना भेजा गया है. जांच बढ़ा दी गई है. स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. पैनिक होने की जरूरत नहीं है."- डॉ. केएन तिवारी, सिविल सर्जन

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट:इधरबच्ची की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. उसके घर के आस-पास लोगों की जांच की जा रही है. अब तक हुई जांच में किसी भी व्यक्ति के कोविड संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग सतर्क है और लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है.

पढ़ें:बिहार सरकार ने कोरोना से मौत का आंकड़ा छिपाया, कई गुणा अधिक हुई मौतें- जयप्रकाश यादव

ABOUT THE AUTHOR

...view details