बिहार

bihar

पूर्णिया में हादसा: खेत में गिरा 11 हजार वोल्टेज का तार, एक महिला की मौत, 3 झुलसे

By

Published : Apr 21, 2022, 1:48 PM IST

पूर्णिया में 11 हजार वोल्टेज का तार गिरने से हादसा हो गया. खेत में काम कर रहे लोगों को बिजली का जोरदार झटका लगा. हादसे में चार लोग झुलस गये. जख्मी लोगों में एक महिला की मौत हो गई. पुलिस को जानकारी दी गई तो पुलिसवाले घटनास्थल पर पहुंचे फिर आगे की कार्रवाई करने की बात कही.

बिजली
बिजली

पूर्णिया: बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से बिहार के पूर्णिया में में एक की मौत हो गई जबकि 3 लोगों की जान आफत में फंस गई. अभी भी तीनों जिंदगी के लिए मौत से जंग लड़ रहे हैं. मामला जलालगढ़ थाना क्षेत्र के आशियानी गांव का है. इसी गांव के एक खेत में अचानक 11 हजार वोल्टेज का तार टूटकर गिर गया. हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आए 1 महिला की मौत हो गई जबकि 3 लोग झुलस गए. घायलों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.


ये भी पढ़ें-बिजली के तार से टकराई बस में लगी आग, पांच की मौत

11 हजार वोल्ट के तार से हुआ हादसा- घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि सभी लोग एक खेत में काम कर रहे थे. उसी समय जमीन के ऊपर से गुजरा बिजली का 11 हजार वोल्ट का तार अचानक गिर गया. जिसकी चपेट में आने से एक महिला की मौत घटनास्थल पर हो गई. वहीं दो महिला एवं एक व्यक्ति बुरी तरह झुलस गये. सभी घायलों का इलाज स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है, उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. स्थानीय लोगों की मानें तो बिजली का तार काफी पुराना एवं जर्जर था.


ये भी पढ़ें-सीतामढ़ी: बिजली के तार की चपेट में आने से किसान की मौत

बिजली विभाग की लापरवाही- स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से यह घटना घटी है. अगर समय पर बिजली के तार को बदला जाता तो आज यह घटना नहीं होती. घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया. गांव के लोग अब अपने खेतों में काम करने से डरे और सहमे हुए हैं. लोगों को डर यह सता रहा है कि कहीं फिर कोई बड़ा हादसा इस गांव में ना हो जाए, इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस घटना के बाद देखना यह है कि बिजली विभाग की तरफ से क्या कार्रवाई की जा रही है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details