बिहार

bihar

पूर्णियाः मामूली पारिवारिक विवाद के बाद नवविवाहिता ने लगाई फांसी

By

Published : Jan 10, 2020, 9:21 AM IST

शादी के बाद पति और सास से उसका अक्सर झगड़ा होता रहता था. गुरुवार को भी किसी बात को लेकर घर में विवाद हुआ. जिसके बाद वो कमरे में जाकर फंदे से लटक गई.

Purnea
Purnea

पूर्णिया: जिले के बड़हड़ा थाना क्षेत्र में एक नवविवाहिता ने गुरुवार को घर में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. घटना के बाद से परिवार वाले सकते में है और गांव में मातम का माहौल है.

कमरे में लगाई फांसी
बताया जा रहा है कि मृतक सुनीता की शादी 7 महीने पहले बड़हड़ा कोठी के आरवना गांव निवासी मिथलेश पासवान से हुई थी. शादी के बाद पति और सास से उसका अक्सर झगड़ा होता रहता था. गुरुवार को भी किसी बात को लेकर घर में विवाद हुआ. जिसके बाद वो कमरे में जाकर फंदे से लटक गई.

पेश है रिपोर्ट

'आत्महत्या के कारण का पता नहीं'
घटना के बाद से मिथलेश पासवान और उसकी मां फरार है. परिजनों ने बताया कि मामूली पारिवारिक विवाद में महिला ने ये कदम उठाया है. वहीं, बड़हड़ा थाना के सिपाही राजेश पासवान ने बताया कि ये आत्महत्या का मामला है. आत्महत्या के कारण का पता नहीं चल सका है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया है.

Intro:पूर्णिया के बड़हड़ा थाना क्षेत्र के आरवना गांव में सुनीता नामक नवविवाहिता ने पति और सास से हुए विवाद के बाद खुदकुशी कर ली । इस घटना के बाद मृतिका के पति और सास घर से फरार हो गए । पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज जाँच में जुट गई ।


Body:परिजन ने बताया की मृतिका सुनीता पूर्णिया के भवानीपुर थाना के माधुआपुर की रहने वाली थी । जिसकी शादी बड़हड़ा कोठी के आरवना गांव निवासी से पिछले सात माह पूर्व हुई थी । घरवाले बताते है कि शादी के एक दो माह तक सबकुछ ठीकठाक था । मगर उसके बाद मिथलेश और उसकी माँ द्वारा बराबर किसी न किसी बात को ले सुनीता को लोग प्रताड़ित करने लगे । आज जब सुनीता खाना बना रही थी उसी वक्त सुनीता की सास और पति मिथलेश ने किसी बात को ले विवाद शुरू किया और उसके बाद उसके साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया । उसके बाद मा बेटा घर के बाहर बारामदे पर चले गए । सुनीता ने फिर अपने रूम में जा फंदे से लटक अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली । मिथलेश ने जब रूम में आया तो देखा कि सुनीता खुदकुशी कर ली है उसके बाद वह अपनी माँ के साथ फरार हो गया ।

BYTE--विनोद पासवान ( मृतिका के नंदोशी )


घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले जहाँ पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया । वही लोगो से घटना की जानकारी ले जांच में जुट गई । अभी तक किसी की गिरफ्तारी नही हुई है । वही घटना की जानकारी सुनीता के मायके बाले को भी दे दी गई है ।

BYTE---राजेश पासवान ( सिपाही )



Conclusion:इस तरह की घटना के पीछे ससुरालवालो द्वारा दहेज को ले बहु को प्रताड़ित की बात सामने आती है ।

ABHAY KUMAR SINHA

E TV BHARAT

PURNIA

ABOUT THE AUTHOR

...view details