बिहार

bihar

पूर्णिया: उर्वरक विक्रेता संघ का DAO पर 20 करोड़ रुपये रिश्वत लेने का आरोप

By

Published : Dec 24, 2020, 5:22 PM IST

जिला कृषि पदाधिकारी शंकर झा की गिरफ्तारी के बाद जिला खुदरा उर्वरक बीज कीटनाशक विक्रेता संघ ने प्रेस वार्ता बुलाकर डीएओ पर कई आरोप लगाए हैं.

purnia
उर्वरक विक्रेता संघ

पूर्णिया: रंगे हाथों घूस लेते दबोचे गए जिला कृषि पदाधिकारी शंकर झा की गिरफ्तारी के बाद उनसे जुड़े भ्रष्टाचार के मामले बाहर आने शुरू हो गए हैं. बुधवार को इसे लेकर जिला खुदरा उर्वरक बीज कीटनाशक विक्रेता संघ ने प्रेसवार्ता बुलाकर डीएओ से संबंधित संदिग्ध मामलों को साझा करते हुए पद के दुरुपयोग का आरोप लगाया है.

संघ ने बुलाई प्रेसवार्ता
संघ के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन कुशवाहा ने प्रेस वार्ता कर कृषि पदाधिकारी पर पदस्थापन से लेकर अब तक 20 करोड़ रुपए घूस लेने का संगीन आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जिले में मक्का के बीजों का मनमाना कीमतों पर बिकने का जिम्मेदार कृषि पदाधिकारी ही हैं.

देखें रिपोर्ट

सवालों में कृषि पदाधिकारी
निरंजन कुशवाहा ने बताया कि मक्का के बीज पर प्रति पैकेट कृषि पदाधिकारी द्वारा 600 रुपए लिया जा रहा था. इसलिए दुकानदारों के समक्ष भी मजबूरी थी कि उन्हें ऊंचे दामों पर बेचें. यही वजह है कि मक्का बीज 3,000 से 3,500 तक के ऊंचे भाव पर बेचा गया. जब किसान बीज के लिए त्राहिमाम कर रहे थे तब डीएओ ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. उन्हें पहले ही पैसा मिल चुका था. यही वजह है कि ज्यादा दाम में मक्का का बीज बिकने को लेकर हो- हंगामें के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई.

राज्य में बरकरार है सुशासन का इकबाल
आगे उन्होंने कहा कि कृषि पदाधिकारी सिर्फ और सिर्फ पैसे के लिए छापेमारी करते हैं. यही वजह है कि आज तक किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. वहीं सीएम नीतीश कुमार का शुक्रिया करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य से सुशासन का इकबाल खत्म नहीं हुआ है. निगरानी अन्वेषण विभाग ने यह कार्रवाई कर साबित कर दिया है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details