बिहार

bihar

स्मैक की दुनिया का 'बेताज बादशाह' गिरफ्तार, 80 लाख रुपये का ब्राउन शुगर जब्त

By

Published : Mar 3, 2021, 7:25 PM IST

पूर्णिया में 1550 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ अमन सिंह दबोचा गया है. अपराध की दुनिया के बाद मोस्ट वांटेड अमन अंतरराज्यीय स्मैक तस्करी का सरगना बन बैठा था. तस्करों से बरामद इस ब्राउन शुगर की कीमत करीब 80 लाख रुपए बताई जा रही है. एसपी दयाशंकर के मुताबिक यह सीमांचल क्षेत्र में पकड़ी गई अब तक की सबसे बड़ी खेप है. अमन के साथ पांच और तस्कर पकड़े गए हैं.

एसपी दया शंकर
एसपी दया शंकर

स्मैक की दुनिया का 'बेताज बादशाह' गिरफ्तार, 80 लाख रुपये का ब्राउन शुगर जब्त

पूर्णिया: जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. 1550 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ कुख्यात अमन सिंह दबोचा गया है. अपराध की दुनिया के बाद मोस्ट वांटेड अमन अंतरराज्यीय स्मैक तस्करी का सरगना बन बैठा था. जिसे पांच अन्य स्मैक तस्करों के साथ दबोचा गया है. वहीं तस्करों से बरामद इस ब्राउन शुगर की कीमत करीब 80 लाख रुपए बताई जा रही है. वहीं जिले के पुलिस कप्तान एसपी दयाशंकर के मुताबिक यह सीमांचल क्षेत्र में पकड़ी गई अब तक की सबसे बड़ी खेप है. बुधवार को उसका खुलासा करते हुए एसपी दयाशंकर ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया.

जब्त ब्राउन शुगर

ये भी पढ़ें- वेतन बंद होने पर शेखपुरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दी सपरिवार आत्महत्या की धमकी, क्या कहा सुनिए

स्मैक के साथ धर दबोचा गया कुख्यात अमन सिंह
पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए जिले के एसपी दयाशंकर ने बताया कि पूर्णिया में स्मैक के बढ़ते काले कारोबार को देखते हुए विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया था. इस विशेष टीम द्वारा सक्रिय सबसे बड़े स्मैक तस्कर गिरोह की तलाश की जा रही थी. इसी क्रम में 2 फरवरी को तस्करों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया गया. इसके तहत छापेमारी करते हुए स्मैक तस्कर गिरोह के सरगना अमन सिंह को गिरफ्तार किया गया. जो हत्या, लूट और रंगदारी समेत कई जघन्य अपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहा है.

देखें पूरी खबर

अपराध के बाद बन बैठा था स्मैक कारोबार का सरगना
इसके साथ ही पांच अन्य स्मैक तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 1 किलो 550 ग्राम स्मैक बरामद किया गया है. इसके साथ ही 8 मोबाइल और दो चार चक्का वाहन इन तस्करों के पास से बरामद किया गया है. जब्त स्मैक की कीमत बाजार में करीब 80 लाख बताई जा रही है. वहीं पकड़े गए तस्करों में कुख्यात अमन सिंह के अलावा अमृत कुमार, सत्यम कुमार सिंह, रत्न मोहन सिंह, अविनाश कुमार व अमित कुमार शामिल है.

खंगाले जा रहे अन्य अपराधियों के नेटवर्क
इस बाबत स्मैक तस्करों ने पूछताछ के क्रम में बताया कि यह लोग पश्चिम बंगाल से इसे खरीदते थें और पूर्णिया के आसपास के जिलों में खपत करवाते थे. वहीं इनके पकड़े जाने के बाद पश्चिम बंगाल से जुड़े नेटवर्क खंगाले जा रहे हैं. इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details