बिहार

bihar

Purnea Murder: पूर्णिया में विवाहिता की मौत, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप, कहा- 'गला दबाकर मार डाला'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 13, 2023, 1:35 PM IST

Updated : Nov 13, 2023, 2:17 PM IST

बिहार के पूर्णिया में सोमवार सुबह एक विवाहिता की मौत हो गई. मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. मृतका के घरवालों ने ससुराल के लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. पढ़ें पूरी खबर

पूर्णिया में दहेज के लिए हत्या
पूर्णिया में दहेज के लिए हत्या

पूर्णियाः बिहार के पूर्णिया में दहेज के लिए हत्या का मामला सामने आया है. घटना जिले के केनगर थानाक्षेत्र के काझा पंचायत वार्ड 5 काझा बनियापट्टी की बतायी जा रही है. मृतका की पहचान संगीता कुमारी (19) के रूप में हुई है. 5 माह पूर्व लक्ष्मण यादव से हिंदू री‍ति-रिवाज से शादी हुई थी. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ससुराल वालों पर हत्या का आरोपः मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. ससुराल के सभी लोग घर छोड़कर फरार बताए जा रहे हैं. सूचना मिलने पर पहुंचे मृतका का भाई ने बताया कि उसे पड़ोस के लोगों ने सूचना दी है कि उसकी बहन की मौत हो गई. पहले उसने अपने जीजा को फोन किया, लेकिन नहीं लगा. इसके बाद काझा पंचायत पहुंचा. देखा कि बहन का शव कमरे में पड़ा हुआ है.

पूर्णिया में दहेज के लिए हत्या

पांच माह पहले हुई थी शादीः गले में जख्म के निशान मिले हैं. परिजनों ने गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. बताया कि 5 माह पहले ही शादी हुई थी, शादी के दो महीने बाद ही दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. कई बार महिला के साथ मारपीट की गई थी. रविवार की रात ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर दी और घर से फरार हो गए. मृतका के घर वालों ने दामाद और ससुराल के लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कराया है.

"5 बजे सुबह में सूचना मिली है. पड़ोसी के द्वारा बताया गया कि बहन की मौत हो गई है. ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हैं और फोन नहीं उठा रहे हैं. 7 बजे हमलोग पहुंचे तो बहन मृत पड़ी थी. गले में फंदे का निशान है. गला दबाकर हत्या की गई है."-दीपक कुमार, मृतका का भाई

Last Updated :Nov 13, 2023, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details