बिहार

bihar

Purnea Crime News: पुलिस ने 466 लीटर विदेशी शराब बरामद की, जुगाड़ गाड़ी पर पुआल के अंदर छिपाकर रखी थी

By

Published : Aug 11, 2023, 10:32 PM IST

बिहार में अप्रैल 2016 में पूर्ण शराबबंदी लागू है. इससे शराब की खपत में कमी तो आई लेकिन शराब की मनमानी कीमत मिलने के कारण काफी शराब तस्कर सक्रिय हो गये. पूर्णिया से सटे बंगाल से शराब तस्करी करने का मामला सामने आता रहता है. हालांकि पुलिस इसे गिरफ्तार भी कर रही है. पढ़ें, पूरी खबर.

Purnea Crime News
Purnea Crime News

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया जिले के सहायक थाना क्षेत्र स्थित सुभाष नगर में पुलिस ने एक मकान में छापामारी कर वहां खड़ी जुगाड़ गाड़ी में छुपाकर रखी विदेशी शराब बरामद की. पुलिस ने गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की. बताया जाता है कि जुगाड़ गाड़ी पर पुआल के नीचे छुपाकर शराब रखी गयी थी. पुलिस के अनुसार 466 लीटर विदेशी शराब बरामद की गयी. मकान मालिक घर छोड़कर फरार है. इस मामले में पुलिस ने दो को नामजद बनाया गयी है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. बंगाल से तस्करी करके शराब लायी गयी थी.

इसे भी पढ़ेंः Purnea News: गाड़ी पर 'प्रशासन' का स्टीकर लगाकर हो रही थी शराब की तस्करी, पुलिस के हत्थे चढ़े दो तस्कर

गुप्त सूचना पर कार्रवाईः पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी की बंगाल से भारी मात्रा में विदेशी शराब लाकर सुभाष नगर में एक मकान में रखी गयी है. सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की. मकान के परिसर में लगी जुगाड़ गाड़ी जिस पर पुआल रखा था उसके अंदर 466 लीटर विदेशी शराब बरामद की. कुछ बियर के कार्टन भी मिले. पुलिस के आने की भनक शराब तस्कर को लग गई थी. वह फरार हो गया.

"इस मामले में 2 लोगों को नामजद बनाया गया है. जो फरार हैं पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. जल्द ही शराब तस्कर पुलिस के गिरफ्त में होगा."- प्रियंका कुमारी, सब इंस्पेक्टर

बिहार में है शराबबंदीः बिहार में अप्रैल 2016 में पूर्ण शराबबंदी लागू है. इससे निश्चित रूप से शराब की खपत में कमी आई है, लेकिन शराब तस्कर भी काफी सक्रिय हुए हैं. डिमांड के कारण विदेशी शराब की मनमाना कीमत मिलने लगी. इसके बाद सीमावर्ती क्षेत्र से शराब की तस्करी होने लगी. पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है लेकिन माफिया शराब की तस्करी के लिए नये-नये रास्ते निकाल लेते हैं. पूर्णिया से सटे बंगाल से शराब तस्करी करने का मामला सामने आता रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details