बिहार

bihar

Purnea News: पानी भरे गड्ढे में डूबने से 7 साल के मासूम की मौत, 5 वर्षों से जल जमाव का दर्द झेल रहे ग्रामीण

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 4, 2023, 10:18 AM IST

पूर्णिया में गड्ढे में डूबने से बच्चे की मौत हो गई है. मासूम घर से बाहर निकला था और सड़क पार करने के दौरान पानी भरे गड्ढे में डूब गया. ग्रामीण पुछले पांच वर्ष से जल जमाव की मार झेल रहे हैं. आगे पढ़ें पूरी खबर...

पूर्णिया गड्ढे में डूबने से मौत
पूर्णिया गड्ढे में डूबने से मौत

पूर्णिया गड्ढे में डूबने से मौत

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया डूबने से बच्चे की मौत हो गई है. घटना बायसी थाना क्षेत्र अंतर्गत मलहरिया गांव की है. जहां में पानी भरे गड्ढे में डूबने से एक 7 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. मलहरिया गांव के निवासी राजकुमार राय का 7 वर्षीय पुत्र प्रभात कुमार सड़क पार करने के क्रम में पानी भरे गड्ढे में डूब गया. घटना के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं स्थानीय थाने की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज पूर्णिया भेज दिया है.

पढ़ें-Purnea News: पानी भरे गड्ढे में डूबने से 4 वर्षीय मासूम की मौत, घर का था इकलौता चिराग

पूर्णिया में गड्ढे में डूबने से बच्चे की मौत: बच्चे के पिता राजकुमार राय ने बताया कि सड़क निर्माण के दौरान संवेदक द्वारा सड़क पर गड्ढे को छोड़ दिए गए हैं. जिस कारण वहां पानी जमा हो गया है और उस गड्ढे में डूब जाने से उनके बच्चे की मौत हो गई. बच्चे की मां संगीता देवी आंगनवाड़ी केंद्र में सहायिका का काम करती है. वहीं बच्चों की मौत के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है, बच्चे का पिता मेहनत मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं.

5 वर्षों जल जमाव की समस्या: ग्रामीण बताते हैं कि पिछले 5 वर्षों से बाढ़ एवं बरसात के पानी के जल जमाव का दर्द गांव वाले झेल रहे हैं. ग्रामीणों ने फोन पर नेता एवं पदाधिकारी से शिकायत की लेकिन उनका दर्द सुनने वाला कोई नहीं है. पानी भरने से ग्रामीणों को सड़क पार करने में काफी परेशानी होती है. वहीं घटना की सूचना पर बायसी थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पूर्णिया भेज दिया है.

"सड़क बनाने के दौरान ठेकेदार ने सड़क पर गड्ढे छोड़ दिएहैं. जिस कारण वहां पानी जमा हो जाता है और उसी गड्ढे में डूब जाने से मेरे 7 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है."-राजकुमार, बच्चे के पिता

ABOUT THE AUTHOR

...view details